अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

ताइवान की संसद में हंगामा, फेंकी कुर्सियां, महिलाएं भी उलझीं

संसद और विधानसभा में सांसदों को व्यवहार को लेकर अपने देश में तो सवाल उठते ही रहे हैं. लेकिन ताइवान की संसद से एक बेहद चौकाने वाला नजारा सामने आया है. यहां संसद भवन में पक्ष और विपक्ष के सांसद एक-दूसरे से भिड़ गए. इतना ही नहीं इस दौरान संसद की महिला सदस्य भी एक-दूसरे से उलझ गईं.

ये भी पढ़ें: इस एक्टर ने की थी अपनी ‘भाभी’ से शादी, अब आई तलाक की नौबत

ताइवान की संसद में हंगामा, फेंकी कुर्सियां, महिलाएं भी उलझींताइवान में एक इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के विरोध में विपक्षी दलों ने जबर्दस्त हंगामा किया. हंगामे के दौरान दोनों तरफ से एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गई. वॉटर बैलून से भी हमला किया गया. प्लेकार्ड और पर्चियों से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में मारपीट और लात-घूसों की बारिश शुरू होने लगी.

हंगामा होने का कारण

विवाद तब बढ़ा जब  कुओमिंतांग के सांसदों ने फॉरवर्ड दिखने वाले बुनियादी ढांचा विकास कार्यक्रम के बजट प्रस्तावों कीआलोचना की. इसके बाद सांसदों ने एक-दूसरे से हाथापाई शुरू कर दी. एक दूसरे को खिंचना और हिलाना शुरू किया. एक दूसरे पर पानी के वॉटर बैलून से हम ला किया गया.

ये भी पढ़ें: जब स्टेज शो के दौरान CID के दया का फट गया पायजामा..देखे

इससे पहले भी हुआ हंगामा

पिछले साल सरकारी छुट्टियां घटाने को  लेकर ताईवान की संसद में विपक्षी पार्टी ने जमकर हाथापाई हुई थी. इसमें कई लोग घायल हो गए थे. ताइवान की रूलिंग डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (DPP) ने एक अमेंडमेंट बिल पास किया था. इस बिल में 7 सरकारी छुट्टियां कम कर दी गई थी, जिसके चलते ये हंगामा हुआ था. अपोजिशन पार्टी कुओमिंतांग के मेंबर्स ने इसका विरोध शुरू कर दिया. पार्टी का कहना था कि रूलिंग डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी ने पब्लिक हॉली-डे घटाकर वर्कर्स के साथ धोखा किया है.

 

Related Articles

Back to top button