अन्तर्राष्ट्रीय

तालिबानी हमले में 50 से अधिक अफगान सैनिक मारे गये

काबुल : उत्तरी अफगानिस्तान के शहर मजार ए शरीफ के पास स्थित सैन्य ठिकाने पर तालिबान द्वारा किया गये हमले में 50 से ज्यादा अफगान सैनिक मारे जाने का मामला सामने आया है.यह हमला हुआ उस वक्त सैनिक शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे.जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया जबकि पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.

तालिबानी हमले में 50 से अधिक अफगान सैनिक मारे गये

घटना के संबंध में अफगान सेना के प्रवक्ता नसरतुल्ला जमशीदी ने बताया कि कि यह हमला सैन्य ठिकाने में स्थित मस्जिद के पास हुआ. जिस समय यह हमला हुआ उस वक्त सैनिक शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि दो सैन्य वाहनों में तालिबान के छह हमलावर अफगान सेना की वर्दी में आए थे.हमलावरों ने गेट पर तैनात प्रहरियों से कहा कि वाहनों में घायल सैनिक हैं और उन्हें तुरंत अंदर पहुंचाया जाना जरूरी है इसलिए वे तुरंत गेट खोल दें.तालिबान हमलावरों ने रॉकेल प्रोपेल्ड ग्रेनेड्स और बंदूकों से अफगान सैनिकों पर हमला कर दिया.

बता दें कि अफगान सैनिकों के मारे जाने की संख्या के बारे में मतभिन्नता सामने आई है.अफगानिस्तान सेना के अनुसार आठ सैनिक मारे गए हैं और 11 सैनिक घायल हुए है. जबकि अमेरिकी सेना के प्रवक्‍ता ने इस हमले में 50 से अधिक सैनिकों के मारे जाने की बात कही है.जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया जबकि पांच अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है. उधर तालिबान ने अफगानी सैनिकों को भारी नुकसान पहुँचाने का दावा किया है.

Related Articles

Back to top button