जीवनशैली

…तो इसलिए खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों के दीवाने हो जाते हैं लड़के

कहा जाता है कि प्यार जात-पात, रंग रूप और उम्र की सीमाओं से परे होता है. अक्सर देखा गया है कि शादी के समय उम्र के मामले में लोग लड़के से उम्र में छोटी लड़की को ही पसंद करते हैं. माना जाता है कि पति घर का मुखिया होता है तो उसे अनुभवी और ज्यादा समझदार होना चाहिए. इस बात में किस हद तक सच्चाई है इसका पता तो एक साथ चलने वालों को पता चलता होगा.

...तो इसलिए खुद से बड़ी उम्र की लड़कियों के दीवाने हो जाते हैं लड़केजमाने के साथ पिछले कुछ दिनों में प्यार के अंदाज में भी बदलाव आया है. अब उम्र के इस अंतर को प्यार और सम्मान का भाव भरता नजर आ रहा है. लड़के अपने से छोटी उम्र की लड़कियां नहीं बल्कि खुद से उम्र में बड़ी लड़कियों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में इस तरह के कई कपल्स हैं. आज के समय में लड़कों की सोच में आ रहे इस बदलाव के कारण क्या है आइए जानें…

बढ़ी है जिम्मेदार साथी की चाहत
जीवनसाथी के मामले में अब लड़कों की चाहत जिम्मेदार और कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले साथी की होती है. उम्र में बड़ी लड़कियां ज्यादा अनुभवी और समझदार होती हैं. यही वजह है कि लड़के उन्हें अपनी पहली पसंद बना रहे हैं. बड़ी उम्र की लड़कियां आत्मविश्वासी होती हैं और वह हर फैसला लेने में सक्षम भी होती हैं. इसीलिए लड़के ज्यादा उनपर भरोसा करते हैं.

ये भी पढ़े”: सरहदों की सारी सीमाएं तोड़कर, PAK में भी हैंडसम बॉय को दी गई श्रद्धांजलि

मिलता है पूरा स्पेस
अक्सर बड़ी उम्र की लड़कियां स्वतंत्र, नौकरी पेशा और पूरी तरह से आत्मनिर्भर होती हैं. वे शादी के बाद पतियों की लाइफ में कोई हस्तक्षेप नहीं करती. ऐसे में पति अपने परिवार के प्रति बेफिक्र होकर अपने काम पर मन लगाता है. ऐसी लड़कियां भी लड़कों को खूब भाती हैं. बड़ी उम्र की लड़कियां आम तौर पर अपने रिश्तों, कर्तव्यों और नौकरी के प्रति काफी ईमानदार होती हैं और एक रिलेशनिशप में आपको और क्या चाहिए?

आता है रिश्तों को संभलने का हुनर
रिश्तों को लेकर बड़ी उम्र की लड़कियों का नजरिया एकदम साफ रहता है. उन्हें दिमागी और इमोशनल संबंधों को संभालना बखूबी आता है. इसलिए मर्द ऐसी महिलाओं को ज्यादा तवज्जो देते हैं. हर मर्द अपनी प्रेमिका या पत्नी में अपनी मां को देखना चाहता है जो कि निस्वार्थ भाव से उसे प्यार करती है. एक परिपक्व महिला में यह गुण पूर्ण रूप से होते हैं.

आर्थिक रूप से सक्षम होती हैं
करियर और पैसों के मामले में बड़ी उम्र की लड़कियाें की लाइफ अमूमन सेट हो चुकी होती है. ऐसे में उन्हें पता होता है कि जीवन में अब क्या करना पाना है इसलिए भी लड़के ऐसी लड़कियों के प्रति आकर्षित रहने लगे हैं. लड़कों को ऐसी लड़कियां इस लिए भी पसंद आती हैं क्योंकि वह जरूरत पड़ने पर उन्हें सर्पोट करने में सक्षम होती हैं. पार्टनर के रूप में कदम से कदम मिला करने चलने वाला हमराही कौन पसंद नहीं करेगा.

 

Related Articles

Back to top button