जीवनशैली

दमदार हैं ये 5 तरीके, जो बिना पास बैठे ले आते हैं पार्टनर को दिल के करीब

love-and-relationship-562dff2ed8a8a_lकई बार आपको लगता है कि आपको और आपके पति को एक-दूसरे के साथ वक्त गुजारने का मौका ही नहीं मिल पा रहा। काम के दबाव की वजह से न तो आप और न ही आपके पति छुट्टियां लेकर साथ कहीं बाहर जा पा रहे हैं। ऐसे में कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो वक्त नहीं मांगतीं, लेकिन जिनकी मदद से आपका रिश्ता और करीब आ सकता है…

मजाक करें- आपके पति और आपके बीच झगड़ा हो गया है, घर की जिम्मेदारियों को लेकर तना-तनी चल रही है तो क्यों न आप एक अच्छा-सा चुटकुला सुना दें। तनाव छू-मंतर हो जाएगा। वैसे भी छोटे-मोटे मजाक या चुटकुलों के लिए ज्यादा वक्त नहीं निकालना पड़ता, लेकिन आप दोनों साथ हंस जरूर लेंगे। इसका सकारात्मक असर आपके रिश्ते पर जरूर पड़ेगा।
तारीफ करें- आप अपने पति की तारीफ कभी नहीं करतीं? असल में यह इंसानी फितरत होती है कि हर कोई अपनी तारीफ सुनना चाहता है। ठीक ऐसे ही पति-पत्नी हमेशा एक-दूसरे से अपनी तारीफ सुनना पसंद करते हैं। कुछ अच्छा पकाया हो, बच्चों को दोनों में से कोई एक घुमाने ले गया हो, बिल जमा करा दिए हों, हर छोटे-बड़े काम के लिए एक-दूसरे की तारीफ जरूर करें।
सरप्राइज दें- कभी-कभी उन्हें बिना बताए छोटा-मोटा तोहफा दें। जैसे उनकी कार को सर्विस करा दें, उनका पसंदीदा कुछ बना दें, उनकी अलमारी को जमा दें या फिर गुलाब ही दें। कुछ ऐसा करें, जो वह कई दिन करना चाह रहे थे, पर उनके पास वक्त नहीं था। आपका यह सरप्राइज उन्हें बहुत अच्छा लगेगा और उनके मन में आपके प्रति ढेर सारा प्यार अपनेआप उमड़ पड़ेगा।

फीसदी परफेक्शन की उम्मीद न रखें – कोई भी शख्स संपूर्ण नहीं होता। उसमें कुछ न कुछ कमियां तो होती ही हैं। अपने हमसफर से हमेशा सौ फीसदी परफेक्शन की उम्मीद न रखें। आप जैसा चाहती हैं, वैसा हर वक्त तो नहीं होता तो पति से ही सारी उम्मीद क्यों रखें। उन्हें भी आम इंसान समझिए। अगर आप छोटी-छोटी कमियों को नजर अंदाज करना सीख जाएंगी तो जिंदगी बहुत आसान हो जाएगी और रिश्ता खुशहाल।

यादों में खो जाएं- कोई ऐसा गाना बजाएं, जो आप दोनों शादी से पहले साथ बैठकर सुना करते थे। अपना वेडिंग अलबम निकालें और साथ मिलकर देखें। गुजरे वक्त की खुशनुमा यादों को साथ मिलकर ताजा करें। आप चाहें तो शादी की वीडियो फिल्म अपने मोबाइल में डालकर रखें, थोड़ा-सा भी वक्त मिलने पर साथ मिलकर देखें। आप दोनों पहले से अच्छा महसूस करेंगे।

 

 

Related Articles

Back to top button