टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगमनोरंजनराष्ट्रीय

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली : जाने-माने दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का लम्बी बीमारी के बाद आज सुबह निधन हो गया, उनके परिवार व उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इसकी जानकारी दी। वह 98 वर्ष के थे, उन्हें मंगलवार को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह आईसीयू में थे। बॉलीवुड में ‘ट्रैजेडी किंग’ के नाम से मशहूर दिलीप कुमार की मौत की खबर आने के बाद से ही देश में शोक की लहर है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और राहुल गांधी समेत तमाम राजनीतिक शख्सियतों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने कहा कि दिलीप कुमार ने अपने आप में उभरते भारत के इतिहास को संक्षेप में प्रस्तुत किया।

अभिनेता के आकर्षण ने सभी सीमाओं को पार कर दिया और उन्हें पूरा उपमहाद्वीप प्यार करता था। उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है। परिवार व उनके अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि दिलीप कुमार को एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों तक दर्शक मंत्रमुग्ध थे, उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि दिलीप कुमार एक उत्कृष्ट अभिनेता थे, जिन्हें भारतीय फिल्म जगत में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए सभी ने खूब सराहा। गंगा जमुना जैसी फिल्मों में उनके अभिनय ने लाखों सिनेप्रेमियों को प्रभावित किया। उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं दिलीप कुमार जी से व्यक्तिगत रूप से मिला था जब मैं उन्हें पद्म विभूषण प्रदान करने के लिए मुम्बई गया था। महान अभिनेता के साथ बातचीत करना मेरे लिए एक विशेष क्षण था। उनका निधन भारतीय सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है।

Related Articles

Back to top button