टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्ड

दिल्लीः बेटी ने की बुजुर्ग मां की बेरहमी से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

जिन बच्चों को मां अपने लाड-प्यार से पाल पोसकर बड़ा करती है, कभी नहीं सोचती कि वही बच्चे बड़े होकर उस पर जुल्म ढाएंगे, उसे मारेंगे पीटेंगे। लेकिन ऐसे कई मंजर अक्सर हमे देखने को मिल जाते हैं जहां बेटे-बहू अपने मां-बाप को मार-पीटकर घर से निकाल देते हैं। इसके बाद बूढे मां-बाप दर-दर भटकने को मजबूर हो जाते हैं।

यह तो बेटे बहू की बात थी लेकिन जिस बेटी को खासतौर से उसकी मां का सबसे ज्यादा प्यार मिलता है वो ही अगर मां पर जुल्म करने लगे, उसकी पिटाई करने लगे तो आप ऐसी बेटी के बारे में क्या कहेंगे।

दिल्ली के कालकाजी में एक मां की आंखों के आंसू, शरीर पर लगी चोटों के घाव, उसके कांपते हाथ बूढी मां के दर्द की कहानी बयान करते हैं। इन सारे सितम के बाद भी ये मां यही कहती है कि उसकी बेटी ने कुछ नहीं किया, पुलिस को मत बुलाओ, मेरी ही गलती है।

कालकाजी की इस वृद्ध ‌महिला की दयनीय दशा तब सबके सामने आई जब उसके ही एक पड़ोसी ने उस वक्त वीडियो बना लिया जब वृद्ध मां की बेटी उसे पीट रही थी। वृद्ध मां का नाम गुरुवचन कौर(75) है, जो कालकाजी के ब्लॉक सात में मकान नंबर-205 में रहती हैं। उनका घर इस मकान की चौथी मंजिल पर है। यह मकान गुरुवचन के पति ने बनावाया था।

गुरुवचन के पति की मौत करीब 15 साल पहले ही हो गई। गुरुवच के 5 बच्चे हैं जिसमें 4 बेटियां और 1 बेटा है, जो परिवार समेत अ‌मेरिका में रहता है। पड़ोसियों के अनुसार गुरुवचन की दूसरी बेटी रविंदर कौर गोविंदपुरी के अपने घर से रोज शाम को मां के घर आती है और उनकी पिटाई करती है। महिला की चीख-पुकार पड़ोसियों को बहुत परेशान करती है।

पड़ोसी बताते हैं कि गुरुवचन की बेटी हर महीने आकर किराएदारों से किराया लेकर चली जाती है, जबकि मां खाने पीने व खर्च के लिए भी पड़ोसियों के आश्रित रहना पड़ता है। बीते शनिवार को जब रविंदर अपनी मां की पिटाई कर रही थी तो उनके पड़ोसी हरनाम कौर, प्रीतपाल सिंह व श्वेता आदि ने उसका वीडियो बनाकर फेसबुक पर डाल दिया जिसके बाद वीडियो वायरल हो गया। 

Related Articles

Back to top button