स्पोर्ट्स

दिल्ली की जीत में चमके अमित-डी कॉक, पंजाब 8 विकेट से हारा

एजेन्सी/ l_amit-1460735293नई दिल्ली। अमित मिश्रा की घातक गेंदबाजी (चार विकेट) के बाद क्विंटन डी कॉक के विस्फोटक अर्धशतकीय बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल-9 के 7वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराया। 

किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए, जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 13.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

किंग्स इलेवन पंजाब से जीत के लिए मिले 112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से क्विंटन डी कॉक और श्रेयस अय्यर उतरे। लेकिन 3 रनों के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर चलते बने। 

अय्यर के बाद संजू सैमसन बैटिंग के लिए आए और डी कॉक के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी कर जीत की आधारशिला रखी। संजू सैमसन के आउट होने के बाद पवन नेगी (नाबाद 2 रन) और डी कॉक (नाबाद 59 रन, 42 गेंद, 9 चौका, 1 छक्का)  ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और कोई जोखिम नहीं उठाते हुए 13.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल लिया। 

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स से टॉस हारकर किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुरली विजय और मनन वोहरा उतरे। लेकिन दूसरे ही ओवर में मुरली विजय 1 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। 

मुरली विजय के आउट होने के बाद शान मार्श साथी खिलाड़ी मनन वोहरा का साथ देने के लिए आए। दोनों टीम के स्कोर को 6.1 ओवर में 37 रनों तक ले जा सके थे कि शान मार्श 16 गेंद में 2 चौके की मदद से 13 रन बनाकर आउट हो गए। 

मार्श के बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने डेविड मिलर (9), ग्लेन मैक्सवेल (0) और मनन वोहरा (32) को जल्द पवेलियन भेजकर पंजाब पर दबाव बढ़ाया। अब अक्षर पटेल और ऋद्धिमान साहा पर रनों को बढ़ाने की जिम्मेदारी आन पड़ी। दोनों टीम के स्कोर में महज 6 रन ही जोड़ सके थे कि साहा 3 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। साहा के बाद अक्षर पटेल (11), मोहित शर्मा (15), मिशेल जानसन (4), प्रदीप साहू (नाबाद 18 रन) और संदीप शर्मा (नाबाद 1 रन) ने मिलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 111 रनों तक पहुंचाया। 

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से अमित मिश्रा ने 3 ओवर में 11 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया जबकि जयंत यादव, जहीर खान  और क्रिस मोरिस ने 1-1 विकेट झटके। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाए। 

Related Articles

Back to top button