दिल्ली

दिल्ली में एक नाबालिग बच्ची संग नृशंस बलात्कार; हालत गंभीर, एम्स में भर्ती

एजेंसी/ 113571-rape-2नई दिल्ली:दिल्ली में 13 साल की बच्ची के साथ क्रूर तरीके से रेप कर उसे दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में रेलवे ट्रैक के पार फेंक दिया गया।बच्ची के साथ यह क्रूरता उसके पड़ोसी में रहने वाले एक किशोर ने की है। उसे एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बतायी जा रही है।

दक्षिण-पूर्वी जिले के संयुक्त पुलिस आयुक्त आरपी उपाध्याय ने बताया, ‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी उम्र की पुष्टि की जा रही है।’ वहीं पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़िता पुल प्रह्लादपुर के पास एक गांव में अपनी मामी के साथ रहती है। वह 17 मई से लापता थी, उसे खोजने के तमाम प्रयास असफल रहे थे। 18 मई को तड़के स्थानीय लोगों ने बच्ची को बेहोशी की हालत में रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा और पुलिस को सूचित किया। उसे एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके साथ बलात्कार होने की पुष्टि की। पुष्टि होने के बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा पाक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान करने में पुलिस को एक हफ्ते का समय लगा, क्योंकि पीड़िता बयान देने की स्थिति में नहीं थी। स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई, जिसमें पता चला कि बच्ची को अंतिम बार इस आवारा किशोर के साथ देखा गया था।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने बुधवार को एम्स में लड़की से मुलाकात की।स्वाति मालिवाल ने कहा कि लड़की से नृशंस बलात्कार किया गया और हमें संदेह है कि यह गैंगरेप का मामला है। वह मानसिक रूप से परेशान है। उसके शरीर पर गंभीर जख्म है।मालिवाल ने कहा कि उसकी बड़ी सर्जरी होनी है और डॉक्टरों के मुताबिक ठीक होने में कम से कम चार महीने का समय लगेगा। उसकी स्थिति अभी गंभीर है।

मालीवाल ने कहा, ‘बच्ची के साथ क्रूर बलात्कार किया गया है, हमें शक है कि यह सामूहिक बलात्कार का मामला हो सकता है। वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उसके शरीर पर कई जख्म हैं। उसका बड़ा ऑपरेशन हुआ है और डॉक्टरों के अनुसार उसे स्वस्थ होने में कम से कम चार महीने लगेंगे। उसकी स्थिति फिलहाल गंभीर बनी हुई है।’

Related Articles

Back to top button