National News - राष्ट्रीय

दिल्ली में ऑनलाइन हो रही है नाबालिग लड़कियों की बिक्री

आज के समय में सभी काम ऑनलाइन होने लगे हैं, जिससे बहुत सुविधा हुई हैं। लेकिन इसी के साथ ही इसका नाजायज फायदा भी उठाया जा रहा हैं। जी हाँ, इस ऑनलाइन काम से कई ऐसे गैरकानूनी काम होने लगे हैं, जिसका पता लगाना कोई आसान काम नहीं हैं। ऐसा ही एक काम ऑनलाइन हो रहा हैं, जिसमें नाबालिग लड़कियों की बिक्री की जा रही हैं। आइये जानते है इसके बारे में।

दिल्ली की कुछ एजेंसियां नाबालिग लड़कियों की तस्करी कर रही हैं। प्लेसमेंट के नाम पर दिल्ली की कुछ एजेंसियां नाबालिग लड़कियों की तस्करी कर रही हैं। ऑनलाइन चल रहे इस ‘कारोबार’ में ज्यादातर लड़कियां झारखंड से लाई जा रही हैं। जयपुर में पिछले दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें लड़कियां चंगुल से छूट भागीं या उन्हें मुक्त कराया गया।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली के कुछ गिरोह प्लेसमेंट एजेंसियां बनाकर घरों में नौकरानी उपलब्ध कराने की आड़ में झारखंड सहित अन्य राज्यों से नाबालिग लड़कियों की तस्करी कर रहे हैं। मोटी रकम लेकर इन लड़कियों को जयपुर में धनाढ्य परिवारों में भेजा जा रहा है।

यह रकम 40 से 60 हजार रुपए तक होती है लेकिन बालिकाओं को कुछ नहीं दिया जाता। हाल ही शहर में तीन स्थानों से चार लड़कियां छुड़वाई गई, जिन्हें एजेंसी के माध्यम से भेजा गया था।
दिल्ली की प्लेसमेंट एजेंसियां ऑनलाइन बुकिंग से बाई उपलब्ध कराने का दावा करती हैं। जो घरेलू नौकरानी की मांग करते हैं, उन्हें झारखंड, बिहार से नाबालिग लड़कियां भेज देती हैं।

Related Articles

Back to top button