राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

‘दीदी’ की जमीन खिसकी, पहला धक्का 23 मई को चुनाव परिणाम के बाद: मोदी

पुरुलिया (पश्चिम बंगाल)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राज्य की जनता जिस तरह ‘दीदी’ के विरोध में उठ खड़ी हुई है उससे उनकी जमीन खिसक गयी लगती है और पहला धक्का 23 मई को लोकसभा चुनावों के परिणाम आने पर लगेगा और फिर ममता बनर्जी की दमनकारी सत्ता का पतन शुरू हो जायेगा। श्री मोदी ने गुरुवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए कहा कहते हैं, पुरुलिया जो आज सोचता है, वही कल पश्चिम बंगाल की सोच बन जाती है जिन्होंने यहां गणतंत्र को गुंडातंत्र में बदला है, उनके दिन अब गिनती के रह गए हैं। उन्होंने कहा, “आज देश में मोदी को गाली देने का बहुत बड़ा अभियान चल रहा है। पांच चरणों में देश ने एक मत होकर जो मतदान किया है उससे महामिलावटी दल हताश हो चुके हैं।”

उन्होंने रैली में आए लोगों से कहा, “ जिस तरह आप यहां दीदी की सत्ता के विरोध में उठ खड़े हुए हैं, उसने दीदी की जमीन खिसका दी है। मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता आपके साथ है, पूरा देश आपके साथ है। पहला धक्का 23 मई को लगेगा और फिर दीदी की दमनकारी सत्ता का पतन शुरू हो जायेगा। तेईस मई के बाद भारत का संविधान सभी का हिसाब करेगा, देश का लोकतंत्र सभी का हिसाब किताब चुकता करेगा। मैं आपको आश्वासन देने आया हूं कि जिन घुसपैठियों को दीदी ने, टीएमसी ने अपना काडर बनाया है,उनकी चुन.चुन कर पहचान होगी, जो यहां हमारी बेटियों को परेशान करते हैं, हमारे सभ्य बंगाली मानुष को परेशान करते हैं, उनकी पहचान की जायेगी।”

सुश्री बनर्जी के थप्पड़ वाले बयान पर श्री मोदी ने कहा, “दीदी ने कहा है कि वह मोदी को थप्पड़ मारना चाहती हैं, ममता दीदी मैं तो आपको दीदी कहता हूं,आपका आदर करता हूं, आपका थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद बन जायेगा लेकिन यह भी कहूंगा कि अगर आपने अपने उन साथियों को थप्पड़ मारने का दम दिखाया होता, जिन्होंने चिटफंड के नाम पर गरीबों की कमाई लूट ली, तो आपको इतना डर न लगता। अगर आप उन तोलाबाजों को थप्पड़ मारतीं तो आज ट्रिपल टी यानी तृणमूल तोलाबाज टैक्स का दाग आप नहीं लगता।”  पश्चिम बंगाल की स्थिति का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा मां, माटी और मानुष की बात करके दीदी ने आप सभी का वोट लिया लेकिन आज राज्य की हालत क्या है। मां अपनी संतानों की सुरक्षा के लिए परेशान है। माटी लोकतंत्र प्रेमी निर्दोष नागिरकों के खून से लाल रंग में रंग गई है और मानुष डर के साए में जीने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि आज के पवित्र दिन गरीबों का जीवन बदलने वाली तीन बड़ी योजनाओं प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योाजना और अटल पेंशन योजना की शुरुआत चार साल पहले कोलकाता से ही हुई थी। गरीबों का जीवन आसान बनाने, उन्हें अपना पक्का घर मिले, रसोई गैस का कनेक्शन मिले, बिजली मिले और शौचालय मिले। इसके लिए आपका यह सेवक दिन रात कार्य कर रहा है। गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टेगोर का स्मरण करते हुए श्री मोदी ने कहा, “ गुरुदेव ने कहा था, वह ऐसा भारत देखना चाहते हैं जहां मन भयमुक्त हो और मस्तक सम्मान से उठा हो, लेकिन पहले कांग्रेस और कम्युनिस्टों और अब दीदी ने गुरुदेव की शिक्षा को तार.तार कर दिया।” उन्होंने कहा कि वोट डालने तक के लिए यहां के मानुष को सोचना पड़ता है।

राजनीतिक कार्यकर्ताओं की प्रचार करने पर हत्या कर दी जाती है। जय श्रीराम और जय मां काली, जय मां दुर्गा के उद्घोष करने वालों को जेल तक भेजने का डर दिखाया जाता है। पुरुलिया की संपदा का उल्लेख करते हुए कहा कि यहां संपदा की कमी नहीं है। आप काले सोने पर बैठे हुए हैं, लेकिन अब तक जो भी सरकारें रही हैं उन्होंने यहां पर कोयला माफिया को खड़ा कर दिया है। तृणमूल वालों ने तो माफिया को ही सरकार का हिस्सा बना लिया है। लोकतंत्र के लिए, माफिया के खिलाफ यहां के जो वीर शहीद हुए हैं,उनकी हत्या बेकार नहीं जायेगी। सड़क,रेल,हवाई जहाज के जरिये कनेक्टिविटी पर हमने विशेष बल दिया है, लेकिन यह दुर्भाग्य है कि यहां की सरकार के कुशासन के कारण केंद्र की योजनायें उस गति से यहां नहीं लागू हो पा रही हैं, जिस गति से होनी चाहिए। राज्य की सात संसदीय सीटों पर 12 मई को छठे चरण में मतदान होना है।

Related Articles

Back to top button