अन्तर्राष्ट्रीय

दुनिया के सबसे बड़े वाटर स्‍लाइड वेरुक्‍ट पर बच्‍चे की मौत

child08_201688_134846_08_08_2016अमेरिका। कंसास के कानूनविद् स्‍कॉट स्‍क्‍वाब के 10 वर्षीय बेटे की मौत दुनिया के सबसे बड़े वाटर स्‍लाइड वेरुक्‍ट पर हो गयी।

कंसास सिटी में स्‍क्‍लीट्टरबाह्न वाटरपार्क में मरे बच्‍चे की पहचान वहां के अधिकारी नहीं कर सके लेकिन बाद में स्‍कॉट स्‍क्‍वाब व उनकी पत्‍नी ने बयान जारी किया कि यह बच्‍चा, कैलेब थॉमस स्‍क्‍वाब उनका बेटा है। बयान में परिजनों ने बताया,उसके जन्‍म के बाद परिवार में वह खुशियां लेकर आया।

स्‍क्‍लीट्टरबाह्न पार्क की प्रवक्‍ता विंटर प्रोसापियो ने कहा कि बच्‍चे की मौत पार्क के मुख्‍य आकर्षण, 168 फुट लंबे वाटर स्‍लाइड, वेरुक्‍ट पर हो गयी जिसपर चढ़ने के लिए 264 सीढ़ियां लगी हैं। स्‍लाइड के नाम का जर्मन भाषा में अर्थ पागल है।

अधिकारियों की ओर से अभी बच्‍चे की मौत के कारणों का पता नहीं चला है। कंसास सिटी के पुलिस प्रवक्‍ता अधिकारी कैमरुन मोर्गन ने कहा कि उनके पास कोई सूचना नहीं है।

पार्क सोमवार को बंद रहेगा। दुर्घटना के कारण यह इंवेस्‍टीगेशन चल रहा है। प्रोसापियो ने कहा,इस मुश्‍किल घड़ी में हमारी प्रार्थना और संवेदनाएं परिवार के साथ है। उन्‍होंने एक न्‍यूज कांफ्रेंस में कहा कि रविवार को बच्‍चे के साथ पूरा परिवार पार्क में था।

अधिकारियों ने पहले बताया कि पीड़ित की उम्र 12 साल है लेकिन बाद में परिवार की प्रवक्‍ता ने कहा कि बच्‍चे की उम्र 10 साल थी।

वेरुक्‍ट को गिनीज वर्ल्‍ड रिकार्ड द्वारा दुनिया का सबसे लंबा वाटर स्‍लाइड बताया गया था। पार्क की वेबसाइट के अनुसार, मल्‍टी पर्सन राफ्ट में ही राइडर्स को नीचे भेजा जाता है और 54 इंच लंबाइ अनिवार्य है।

2014 में स्‍लाइड के शुभारंभ के काम में कुछ देर किया गया था हालांकि ऑपरेटर्स ने इसके पीछे के कारणों का विवरण नहीं दिया था। पर सूत्रों के मुताबिक यहां के कंवेनर सिस्‍टम में कुछ दिक्‍कत थी।

प्रोसापियो ने कहा कि पार्क राइड की जांच प्रतिदिन की जाती है और एक आउटसाइड पार्टी हर सीजन में शुरुआत से पहले इसकी जांच करता है।

Related Articles

Back to top button