ऑटोमोबाइल

देश में Maruti Suzuki की ये कारें बिक्री के मामले में है टॉप पर, जानिए कौन है टॉप पर…

भारतीय ऑटो निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी बिक्री के मामले में बड़ी-बड़ी कंपनियों को मात दे रही है। मारुति की Alto, Swift, Dzire ये तीन ऐसी कारें हैं, जो अक्तूबर महीने में बिक्री के मामले में टॉप तीन पर है। आइए जानें इन कारों की कीमत, माइलेज और फीचर्स….

Maruti Suzuki Dzire
अक्तूबर महीने में कारों की बिक्री के मामले में मारुति की Dzire पहले नंबर पर है। इस महीने Dzire की 19,569 कार बिकी हैं। Dzire में 1,197 सीसी का इंजन है जो 61 केडब्ल्यू की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देता है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.82 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Swift
वही, Maruti Suzuki Swift बिक्री के मामले में दूसरे नंबर पर है। अक्तूबर महीने में 19,401 कारें बिकी हैं। इसमें 1,197 सीसी का इंजन दिया गया है जो 82 पीएस का पावर और 113 एनएम का टॉर्क देता है। यह बीएस-6 उत्सर्जन मानक पर आधारित है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.14 रुपये है।

Maruti Suzuki Alto
अक्तूबर महीने में मारुति सुजुकी ऑल्टो की 17,903 कारें बिकी हैं और यह तीसरे नंबर पर है। ऑल्टो में तीन सिलिंडर का 796 सीसी का इंजन दिया गया है। इसकी माइलेज 22.05 किमी प्रतिलीटर है। यह बीएस-6 उत्सर्जन मानक पर आधारित है। इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.93 लाख रुपये हैं।

बता दें कि मारुति सुजुकी ने अक्तूबर महीने में सबसे ज्यादा बीएस-6 पेट्रोल इंजन वाली कारें बेची हैं। कंपनी ने मात्र सात महीने में तीन लाख कार बेचकर रिकॉर्ड बनाया है।

Related Articles

Back to top button