ब्रेकिंगराज्य

दो करोड़ की कीमत के 1432 स्मार्टफोन जयपुर पुलिस ने किये बरामद

जयपुर : राजस्थान में जयपुर के पुलिस आयुक्त आंनद श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले तीन महीने के दौरान पुलिस ने दो करोड़ की कीमत के 1432 स्मार्टफोन बरामद किए हैं। पुलिस आयुक्त के अनुसार जयपुर आयुक्तालय क्षेत्र के थानों में आमजन के मोबाईल गुमशुदगी के प्रकरणो में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। सी.एस.टी. आयुक्तालय जयपुर व तकनीकी शाखा, आयुक्तालय जयपुर की तरफ से पिछले तीन महीने में जयपुर आयुक्तालय क्षेत्र के विभिन्न थानों में परिवादियों के मोबाईल गुमशुदगी के गत तीन साल की अवधि के मिसींग मोबाईल डाटा संकलित किये गये।

मोबाईल जो तत्समय उपयोग में नहीं लिये जाने के कारण ट्रेस नहीं किये जा सके थे। जिनको ट्रेसिंग व सम्बधित को अपना मोबाईल दिलाने के लिए प्रत्येक थाना से सूची प्राप्त की जाकर एकजाई सूची तैयार की गई तथा उनको विभिन्न मोबाईल ऑपरेटर कम्पनियों में आई.एम.ई.आई. नंबर के आधार पर ट्रेस किये गये तो उक्त मोबाईल जयपुर शहर व राजस्थान के अन्य जिलों में लोगो के द्वारा भी उपयोग में लिया जाना सामने आया जिस पर ‘‘अपना मोबाईल अपने हाथ, जयपुर कमिष्नरेट के साथ‘‘ अभियान के तहत मोबाईल बरामदगी हेतु जिला वाईज व थाने वाईज सूचीयां तैयार की गई।

आयुक्तालय पुलिस द्वारा लाॅकडाउन में विषम परिस्थितियों में भी लगातार कार्य करते हुये सर्वप्रथम जयपुर शहर के विभिन्न थानावाईज टीमें गठित गई जिनका निकट सुपरविजन उच्चस्तर पर कर लगातार कार्य करते हुये मोबाईल बरामद किये गये तथा बरामदगी हेतु टीमें सीकर, झुन्झुनू, चुरू, हनुमानगढ, नागौर, अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर, दौसा, करौली, भरतपुर, अलवर, कोटा, बुन्दी, भीलवाडा, चितौडगढ, उदयपुर व सीमावर्ती जिलों में भेजी गई जिनके द्वारा लगातार तकनीकी ससांधनो से माह मार्च सें लगातार सी.एस.टी. टीम व जिलो से चयनित कार्मिकों के द्वारा करोडो रूपये के 1432 मोबाईल बरामद करने में सफलता अर्जित की है। बरामद किये गये माबाईलों में अधिकतर महगें स्मार्टफोन है जिनकी कीमत बरामद किये गये मोबाईल कुल 1432 की कीमत करीब 2 करोड़ रूपये से अधिक हैं।

Related Articles

Back to top button