स्पोर्ट्स

धवन-कोहली ने कंधे पर बिठाकर दी आशीष नेहरा को यादगार विदाई, नेहरा-नेहरा की आवाज से गूंजा स्टेडियम

टीम इंडिया ने आशीष नेहरा के विदाई मैच में न्यूजीलैंड को 53 रन से हराकर टी20 क्रिकेट में इस टीम के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 202 रन बनाए और जवाब में न्यूजीलैंड को 149 रन पर रोकते हुए मैच 53 रन से अपने नाम कर लिया. इस मैच में सबकी निगाहें पूरी तरह से आशीष नेहरा पर टिकी रहीं. अपने आखिरी मैच में नेहरा ने 4 ओवर में 29 रन दिए.धवन-कोहली ने कंधे पर बिठाकर दी आशीष नेहरा को यादगार विदाई, नेहरा-नेहरा की आवाज से गूंजा स्टेडियम

नेहरा को आखिरी मैच में कंधे पर बिठाकर दी विदाई

आशीष नेहरा ने ही इस मैच का पहला और आखिरी ओवर फेंका. नेहरा जैसे ही अपने क्रिकेट करियर की आखिरी गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़े पूरा स्टेडियम नेहरा-नेहरा की आवाज से गूंज उठा. मैच जीतने के बाद नेहरा ने दर्शकों का अभिवादन करते हुए मैदान का चक्कर लगाना शुरू किया. नेहरा को उनके साथी खिलाड़ियों विराट कोहली और शिखर धवन ने नेहरा को अपने कंधों पर उठाकर कुछ दूर तक चक्कर लगाया.

आखिरी मैच शुरू होने से पहले नेहरा को धोनी और कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट में उनके योगदानों के लिए एक मेमेंटो देकर सम्मानित किया. नेहरा के सम्मान में फिरोजशाह कोटला के एक स्टैंड का नाम नेहरा स्टैंड रखा गया. नेहरा ने संयोग से अपने आखिरी मैच का पहला ओवर अपने नाम वाले इसी स्टैंड से डाला.

View image on Twitter

View image on Twitter
 

#ThankYouAshishNehra

फरवरी 1999 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में अपना करियर शुरू करने वाले आशीष नेहरा को 2003 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट लेने वाले उनके स्पैल के लिए याद किया जाता है. आशीष नेहरा ने अपने इंटरनेशनल करियर में 17 टेस्ट में 44 विकेट, 120 वनडे में 157 विकेट और 26 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 34 विकेट लिए.

Related Articles

Back to top button