अजब-गजब

धोनी की फिल्म पर मनसे ने दी धमकी!

1426919159मुम्बई : अपने उत्तेजक बयानों, उग्र प्रदर्शन एवम विवादों के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाली महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे ) एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई है. मनसे ने महेंद्र सिंह धोनी पर आ रही बायोपिक फिल्म को मुंबई में रिलीज न होने की धमकी दी है. मनसे ने ललकारते हुए अंदाज में कहा कि धोनी की फिल्म ‘एमएस धोनी, अनटोल्ड स्टोरी’ मराठी में डब होकर यदि मुम्बई के मुम्बई के सिनेमाघरों में रिलीज की गई तो हम अपने तरीके से निपटेंगे.

बता दें कि हाल ही में एम.एस.धोनी के निर्माताओं ने ये ऐलान किया था कि धोनी पर बनी फिल्म को हिंदी भाषा के अलावा मराठी भाषा में डब कर रिलीज़ की जायेगी. मनसे ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हिंदी फिल्में मराठी में डब होने लगेगी, तो फिर मराठी फिल्मों का क्या होगा. उनके निर्माता, निर्देशक, हीरो हीरोइन कहाँ जायेंगे, ऐसे थियेटर कहाँ जाएंगे जहा मराठी फिल्में ही रिलीज होती है. अगर हिंदी फिल्में डब होकर मराठी सिनेमा घरों में रिलीज होगी तो मराठी फिल्मों को सिनेमा घरों में जगह कहाँ मिलेगी इसलिए हम फिल्म को रिलीज नही होने देंगे.

वैसे बता दें कि धोनी पर आ रही बायोपिक फिल्म को लेकर लोगो में काफी उत्सुकता है, खुद धोनी से लेकर निर्माता निर्देशक, इस फिल्म के अभिनेता सुशांत सिंह सभी को उम्मीद है कि यह फिल्म लोगो को काफी पसंद आएगी. गौरतलब है कि 2008 में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अमिताभ बच्चन और बच्चन परिवार की हर एक फिल्म को बहिष्कार करने का ऐलान किया था, क्योंकि उन्हें जया बच्चन का रवैया पसन्द नही था. मनसे को लगता था कि जया बच्चन मराठी भाषियों, मराठी के खिलाफ है. जहां कड़ा विरोध होने के बाद अमिताभ बच्चन ने राजठाकरे से मुलाक़ात की थी तब जाकर विरोध खत्म हुआ था.

इसी तरह 2009 में भी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओ ने रणबीर कपूर की फिल्म “वेक अप सीड” को लेकर बहुत हंगामा किया था. 2012 में भी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सुर क्षेत्र नामक एक सिंगिंग शो में भी बाधा डाली थी, जिसमे पाकिस्तानी गायक को बुलाने को लेकर विरोध किया गया था. शिवसेना और मनसे ने हर उस विषय पर आवाज उठाई है जो महाराष्ट्र के खिलाफ है हमारा जो भी विषय या विरोध होता है वो मराठी आदमी और महाराष्ट्र के हित में होता है और आगे भी होगा. ऐसे में मनसे की धमकी के बाद क्या फिल्म मराठी में रिलीज होगी या नही यह देखना बहुत महत्वपूर्ण होगा.

Related Articles

Back to top button