ज्ञान भंडार

नक्सली बना रहे प्लास्टिक बम, लैंडिंग और टेकऑफ के दौरान हेलिकॉप्टर पर कर सकते हैं हमला

नक्सली बना रहे प्लास्टिक बम, लैंडिंग और टेकऑफ के दौरान हेलिकॉप्टर पर कर सकते हैं हमलादस्तक टाइम्स/ एजेंसी. झारखंड रांची/लातेहार। नक्सली अब अपनी कई रणनीति
यों में फेरबदल कर रहे हैं। झारखंड के लातेहार जिले से नौ अक्टूबर को गिरफ्तार नक्सली जीतन सिंह ने कई चौंकाने वाले खुलासे पुलिस के सामने किए हैं। हेलिकॉप्टर के लैंडिंग और उड़ान भरने के दौरान नक्सली हमला करने की रणनीति बना रहे

हैं। हाल के दिनों में हजारों की संख्या में केन बम बरामद होने से परेशान नक्सली अब केन बम की जगह प्लास्टिक के केन बम का इस्तेमाल करने की तैयारी में है ताकि मेटल डिटेक्टर से बचा जा सके।

 
इधर, सीआरपीएफ ने बोकारो से तीन हार्डकोर माओवादियों को गिरफ्तार किया है। इन्हें भी गुप्त ठिकाने पर रखकर पूछताछ की जा रही है। बिहार में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में नक्सलियों की इस मंशा को देखते हुए पुलिस काफी अलर्ट हो गई है। 
गिरफ्तार नक्सली गजेंद्र साव दस्ते का है सदस्य
 
झारखंड के लातेहार जिला स्थित छिपादोहर हरातू जंगल से नौ अक्टूबर को नक्सली जीतन सिंह को सीआरपीएफ 112 बटालियन और राज्य पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में अरेस्ट किया था। गजेंद्र साव के दस्ता का जीतन सिंह सदस्य है। इसे गुप्त ठिकाने पर रखकर गहन पूछताछ की जा रही है।
 
नक्सली नेता सरेंडर करने के लिए पुलिस के संपर्क में हैं
एडीजी ऑपरेशन एसएन प्रधान ने कहा कि केन बम के लगातार पकड़े जाने के बाद अब नक्सलियों ने प्लास्टिक बम बनाने की रणनीति तैयार की है, ताकि ये पकड़ में न आए और वे अपने मंसूबों में कामयाब हो जाएं। उन्होंने कहा कि स्पेशल एरिया कमेटी और ऊंचे पदों पर बैठे कई नक्सली नेता सरेंडर करने के लिए पुलिस के संपर्क में हैं।

 

Related Articles

Back to top button