टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

नागपुर में भारी बारिश, विधानसभा में घुसा पानी, बिजली गुल, कार्यवाही स्थगित


नागपुर/नई दिल्ली : नागपुर में सुबह से हो रही तेज बारिश से विधानसभा में पानी घुस गया है और कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। पावर सब-स्टेशन में पानी भरा होने से विधानसभा भवन में बिजली ठप हो गई। तेज बारिश के कारण विधायक बाहर नहीं निकल पाए और मोमबत्ती जलाकर बैठे रहे। वहीं, खराब मौसम की वजह से मुंबई से नागपुर आने वाली इंडिगो 6ई-482 फ्लाइट को हैदराबाद में उतारा गया। यह फ्लाइट मुम्बई से सुबह 8:30 बजे उड़ती है और 10 बजे नागपुर पहुंचती है।

महाराष्ट्र में मुंबई के अलावा नागपुर में भी विधानसभा है। यहां कार्यवाही सुबह 10 बजे से शुरू हुई थी। तकरीबन एक घंटे बाद पूरे विधानसभा में बिजली चली गई। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे ने पूरे दिन के लिए सदन को स्थगित कर दिया। उन्होंने बाद में विधानसभा परिसर का एक सीवर खुद खड़े होकर साफ कराया ताकि विधान भवन में जमा पानी निकल सके। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे विदर्भ में सुबह से लगातार बारिश हो रही है। नागपुर के 60 फीसदी हिस्से में घुटनों तक पानी है। शहर के डोबीनगर और जोगी नगर इलाके में पानी 7-8 फुट तक भर चुका है। इस बीच, मौसम विभाग ने शुक्रवार को 17 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कोंकण-गोवा के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है। मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में भी दिनभर मूसलाधार बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, गुजरात, मराठवाड़ा, तेलंगाना और तटीय कर्नाटक में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में गरज-चमक के साथ तूफान की आशंका जाहिर की गई है।

Related Articles

Back to top button