टॉप न्यूज़

नीस हमले का आतंकी बोहलेल, डेटिंग साइट पर ढूंढता था लड़के-लड़कियां

Franceएजेंसी/ पेरिस। बेस्टाइल डे पर आतंक का तांडव मचाने वाले मोहम्मद लाहोएज बोहलेल पुरुष और महिला प्रेमियों की तलाश के लिए लगातार डेटिंग साइट का इस्तेमाल करता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 31 साल के इस आतंकी की जानकारी उसके मोबाइल फोन से सामने आई है, जो अभी पुलिस जांच से गुजर रहा है।

हाल ही में कट्टरपंथी बनने के दावों के विपरीत हकीकत में वह एक बायसेक्शुअल था, शराब पीता था और ड्रग्स का भी सेवन करता था। पुलिस ने गुरुवार को लॉरी में उसे मार गिराए जाने के बाद उसका फोन कब्जे में लिया था। बोहलेल ने फ्रांस के नीस शहर में 85 लोगों को ट्रक से रौंदकर मारा था।

अधिकारियों के मुताबिक, हिरासत में लिए गए 7 संदिग्धों से ज्यादा मददगार आतंकी का फोन ही साबित हो रहा है। हिरासत में लिए गए दो संदिग्ध अल्बानिया मूल के हैं, इन्हें बोहलेल को पिस्टल सप्लाई करने के संदेह में पकड़ा गया है। बाकी वो लोग हैं जिनके नंबर उसके मोबाइल में थे।

लेकिन आतंकी का डिवाइस मैसेज, वीडियो, फोटोग्राफ से भरा हुआ है। इसकी तस्वीरों में दो तस्वीरें उस पुरुष और महिला की भी है जिनके साथ बोहलेल हाल में सोया था। BFM टीवी ने लीक हुए सबूतों के हवाले से बताया कि जांचकर्ता जिन सबूतों पर भरोसा कर रहे हैं वह ज्यादातर इस फोन से ही जुड़ी हैं।

इस वक्त मोबाइल फोन से मिले डाटा की जांच में 200 अधिकारी जुटे हुए हैं। आतंकी को लोगों को अपनी सेल्फी फोटो भेजना पसंद था और वह लोगों के साथ अपनी रिलेशनशिप को रिकॉर्ड भी किया करता था। वह जिम और सालसा बार लगातार जाता था और वेबसाइट्स पर फांसी की तस्वीरें भी देखता था।

अलग अलग पार्टनर्स के साथ स्ट्रेट और होमोसेक्शुअल सेक्स रिलेशन बनाने के अलावा, तीन बच्चों का तलाकशुदा पिता अपने फोन का इस्तेमाल आम नागरिकों पर हमले की तैयारी के लिए भी करता था।। किराए पर लिए गए ट्रक के साथ भी उसने सेल्फी ली थी और उसे ट्यूनिशिया में अपने परिवार को भेजा था।

Related Articles

Back to top button