फीचर्ड

पंजाब में आईएस के 8 आतंकी गिरफ्तार, आर्मी ने दबोचे

img_20160928110456LAHORE: PAKISTAN की ARMY के हाथ बड़ी सफलता लगी है। ARMY ने पंजाब से IS के आठ आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तानी सेना ने इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आठ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जो पंजाब प्रांत में बड़े पैमाने पर आतंकी आक्रमण की योजना बना रहे थे। आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) के एक प्रवक्ता ने कहा कि लाहौर से इस आतंकी समूह के चार सदस्यों को पकड़ा गया है।
लाहौर उड़ाने की थी साजिश
इससे पहले यह जानकारी मिली थी कि आईएस से जुड़े आतंकवादी लाहौर में सरकारी प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों की हत्या की योजना बना रहे हैं। 
आतंकियों के पास मिले ये हथियार
अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों के उन आतंकवादियों के साथ संबंध थे जिन्होंने लाहौर और फैसलाबाद में पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। सीटीडी ने इन लोगों के पास से 1600 किलोग्राम विस्फोटक, सेफ्टी फ्यूज और गैर-इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किए।
चार और गिरफ्तार
लाहौर से 80 किलोमीटर के फासले पर स्थित चान किला गुजरांवाला जिले में की गई एक अन्य छापेमारी में खुफिया विभाग के अधिकारियों ने आईएस के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से भी हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए। सीटीडी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी गुजरांवाला में कानून-प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों को निशाना बनाना चाहते थे
 

Related Articles

Back to top button