राजनीतिराष्ट्रीय

पठानकोट आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

99509-anandsharmaनयी दिल्ली: पठानकोट आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने आज (मंगलवार) मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान दौरे पर सवाल खड़ा करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि ऐसा कौन सा आश्वसान था कि प्रधानमंत्री मोदी अचानक लाहौर चले गये। कांग्रेस ने मोदी सरकार से अपनी विदेश नीति को साफ करने की मांग की।

कांग्रेस ने पूछा कि जब भारत सरकार ने मुंबई के गुनहगारों पर कार्रवाई के बाद ही पाकिस्तान से द्विपक्षीय बातचीत शुरू करने का फैसला लिया था तो मोदी सरकार इस पर कायम क्यों नहीं रही? जब प्रधानमंत्री पाकिस्तान के दौरे पर पहुंचे थे तो पाकिस्तान के एनएसए वहां मौजूद क्यों नहीं थे? क्या ये कोई संदेश था कि पाकिस्तान में भारत को लेकर दो मत हैं?

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा कि बीते साल अगस्त में एनएसए स्तर की बातचीत रद्द की गई, फिर बैंकॉक में मिले, इन सबके लिए क्या उनकी मंजूरी थी। आनंद शर्मा ने कहा कि हमारा मानना है कि यह चुनौती का ऐसा समय है, जब देश के हित को देखकर आतंकी हमले के विरोध में एक सुर में आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम इस हमले को भारत की अस्मिता के लिए चुनौती के रूप में देखते हैं और यह भारत के खिलाफ साजिश का हिस्सा है। कांग्रेस ने मोदी सरकार से पाकिस्तान को लेकर अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार को देश की मुख्य विपक्षी पार्टी को इस पर विश्वास में लेना चाहिए।

Related Articles

Back to top button