स्पोर्ट्स

पर्थ में हार से पूर्व कप्तान, बोले- कोहली और शास्त्री की करवाओ समीक्षा

पर्थ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हार झेलनी पड़ी जिसके बाद टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर होगई। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और टीम के कोच रवि शास्त्री की जिम्मेदारियां पर सवाल उठाए हैं।

पर्थ में हार से पूर्व कप्तान, बोले- कोहली और शास्त्री की करवाओ समीक्षागावस्कर ने कहा कि अगर हमारी टीम बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में भी हार जाती है तो कोहली और शास्त्री की कप्तानी और कोचिंग की समीक्षा होनी चाहिए। उन्होंने टीम चुनने में हुई गलती की कड़ी निंदा की थी। पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच भारतीय टीम ने 146 रनों से गंवा दिया था।

भारतीय टीम की ओर से पर्थ टेस्ट खेलने के लिए चार तेज गेंदबाज उतारे थे। तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्पिनर नाथन लॉयन को भी उतारा। जो बाद में मैन ऑफ द मैच भी बने थे। सुनील गावस्कर टीम चुनने को लेकर खुश नहीं थे। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं, द. अफ्रीका दौरे से ही टीम चुनने में गलती की जा रही है। टीम को इसका नुकसान झेलना पड़ रहा है क्योंकि वह मैच हार रही है। अगर सही टीम चुनते तो मैचों को जीत सकती थी।

बता दें कि दूसरी पारी में चौथे दिन आधी टीम पेवेलियन लौट चुकी थी। भारत की ओर से ओपनिंग बेहद खराब रही। केएल राहुल 0 पर आउट हुए। उनको मेशल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया था। मुरली विजय ने 67 गेंद तो खेली लेकिन 20 रन बनाए। उनको नाथन ने आउट किया था।

पुजारा भी दूसरी पारी में नहीं चल सके और केवल 4 रन बनाए। पुजारा का विकेट हेजलवुड नेलिया। विराट कोहली को भी 17 रन बनाए थे। उनको कैच आउट किया गया, उस्मान ख्वाजा ने उनका कैच पकड़ा था। फैंस ने BCCI पर इस बात का गुस्सा उतारा है कि जब राहुल फॉर्म में नहीं हैं तो उनको प्लेइंग 11 में क्यों रखा गया है। जैसे ही स्टार्क की गेंद इनस्विंग हुई राहुल ने सोचा कि इस गेंद को खेलें या छोड़ें। इसी कनफ्यूजन में वो आउट हो गए।

Related Articles

Back to top button