टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा जारी, अब टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या

लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं लेकिन पश्चिम बंगाल में हिंसा का दौर जारी है। मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता की उत्तरी कोलकाता के दमदम क्षेत्र में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। कार्यकर्ता की पहचान निर्मल कुंडू के तौर पर हुई है। तीन बाइक सवार हमलावरों ने उनके सिर में प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी। कुंडू वार्ड छह के अध्यक्ष थे जो दमदम नगर निगम क्षेत्र में आता है।

गोली लगने के बाद उन्हें तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि घटना के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हाथ है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान दमदम में भाजपा और टीएमसी के बीच करीबी लड़ाई देखी गई है। यहां टीएमसी के सौगत रॉय ने भाजपा के सामिक भट्टाचार्य को बहुत कम वोटों के अंतर से हराया था।

इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि उत्तरी 24 परगना के निमता में एक टीएमसी नेता की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। कुंडू के सिर में गोली लगी थी उन्हें निजी अस्पताल लेकर जाया गया। घटना के बाद से इलाके में तनाव है। टीएमसी और भाजपा के बीच संसदीय चुनावों से पहले ही राजनीतिक खींचतान चल रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी का कई मामलों को लेकर तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ विवाद देखने को मिला था। जिसमें बांग्लादेशी घुसपैठ और दूसरे सांप्रदायिक मामले शामिल हैं। टीएमसी ने राज्य में बढ़ती हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।

Related Articles

Back to top button