स्पोर्ट्स

पाकिस्तान के क्रिकेटर की हुई कोरोना वायरस से दर्दनाक मौत

पेशावर: पाकिस्तान टीम के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज (Zafar Sarfraz) की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। कोविड-19 का कहर पाकिस्तान में बुरी तरह से अपने पैर पसार रहा है, जिसकी चपेट में ये पूर्व पाकिस्तानी प्रथम श्रेणी क्रिकेटर भी आ गया है। जफर सरफराज मंगलवार 7 अप्रैल को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, जो कि पहले प्रोफेशनल क्रिकेटर थे, जिन्हें इस बीमारी से संक्रमित पाया गया था।

50 साल के जफर सरफराज को पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (LRH) में बीते तीन दिन से ICU (इंटेंसिव केयर यूनिट) में वेंटिलेटर की सपोर्ट पर रखा गया था, लेकिन सोमवार 13 अप्रैल को उन्होंने अंतिम सांस ली। जफर सरफराज पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी अख्तर सरफराज के बड़े भाई थी, जिन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे। पिछले साल अख्तर सरफराज का भी निधन हो गया था।

पाकिस्तान में जफर में खेले थे 15 फर्स्ट क्लास मैच

जफर सरफराज की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान में 15 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे। साल 1988 से 1994 तक उन्होंने 15 प्रथम श्रेणी और 1990 से 1992 तक 6 लिस्ट ए मैच खेले थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज जफर सरफराज लेफ्ट-आर्म स्पिन गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते थे। पिछले कई सालों से वे पेशावर की अंडर 19 टीम को कोचिंग दे रहे थे, जबकि 2000 के दशक में उन्होंने सीनियर टीम को भी अपनी सेवाएं दी थीं।

पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा देश में कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है, जिसकी राजधानी पेशावर है। यहां 744 केस सामने आ चुके हैं, जबकि पूरे देश में 5500 से ज्यादा मामले अब तक दर्ज किए जा चुके हैं। पाकिस्तान में करीब 100 लोगों की जान इस कोरोना वायरस ने निगल ली है। जफर सरफराज की निधन की खबर खुद पाकिस्तान मीडिया और वहां की समाचार एजेंसियों ने सार्वजनिक की है।

Related Articles

Back to top button