स्पोर्ट्स

‘पाकिस्तान क्रिकेट को मैच फिक्सरों ने किया बर्बाद’: जहीर अब्बास

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने देश में क्रिकेट में हुए फिक्सिंग पर नरमी के साथ व्यवहार किया है। अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट को मैच फिक्सरों ने साल 2009 के श्रीलंकाई टीम बस पर हुए हमले की तरह नुकसान पहुंचाया है। पूर्व कप्तान ने अपनी ये राय उस समय रखी है, जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित करने के लिए कहा है।

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा है, “पाकिस्तान बोर्ड के लिए यह सही बात है, क्योंकि लंबे समय से हम भ्रष्टाचार के मामलों से निपटते समय नरम रहे हैं। यही कारण है कि इससे मैच फिक्सिंग का दौर चला है जिससे हमारी छवि खराब हुई और हमारी क्रिकेट की प्रगति को भी चोट पहुंची है।” अब्बास ने कहा है कि एक क्रिकेटर के तौर पर फिक्सिंग करने देश के लिए और खुद के लिए सबसे बड़ी शर्म की बात है।

उन्होंने कहा है, “अगर श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले ने पाकिस्तान क्रिकेट को एक बड़ा झटका दिया और हम घर से दूर खेलने के लिए मजबूर थे। इसी तरह ये भ्रष्टाचार (मैच और स्पॉट फिक्सिंग) के मामले हमारे क्रिकेट के लिए वर्षों से कम हानिकारक नहीं रहे हैं।” अब्बास ने कहा कि फिक्सिंग को आपराधिक बनाने के लिए एक कानून को पीसीबी को पहले ही बना देना चाहिए था, क्योंकि इससे स्पॉट फिक्सिंग के हालिया मामलों को रोका जा सकता था।

उन्होंने कहा है, “अंत में यह पाकिस्तान क्रिकेट है, जिसमें हमने अच्छे खिलाड़ियों को खो दिया और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने क्रिकेटरों को गलत संदेश भेजा और यहां तक कि जो खिलाड़ियों को लुभाने और भ्रष्ट करने की कोशिश करते हैं।” एशियाई ब्रैडमैन के नाम से मशहूर जहीर अब्बास ने कहा है कि वह बोर्ड को उन सभी खिलाड़ियों को गिरफ्तार करते देखना चाहेंगे, जिन्हें दोषी पाया गया है या खेल को भ्रष्ट करने में उनकी कोई संलिप्तता है।

Related Articles

Back to top button