फीचर्ड

पाकिस्तान ने दे डाली युद्ध की धमकी,

pakइस्लामाबाद। पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर मामले पर बयान देकर भारत को उकसाने का काम किया है। राहील शरीफ ने कश्मीर पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के ‘गले की नस’ है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर पाकिस्तान कश्मीरियों की मदद करता रहेगा।

पाकिस्तान के रक्षा दिवस के मौके पर रावलपिंडी में जनरल हेडक्वार्टर्स में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा “हम कश्मीर के लोगों के बलिदान को सलाम करते हैं। मुद्दे का हल इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है। पाकिस्तान कश्मीर का कूटनीतिक और नैतिक मोर्चों पर समर्थन जारी रखेगा”।

 पाकिस्‍तान बौखलाया, कश्‍मीर में भारतीय सेना की छह पोस्‍ट पर किया हमला

पाकिस्तान आर्मी चीफ राहील शरीफ ने कहा कि अब पाकिस्तान पहले जैसा नहीं, हमें हराना नामुमकिन है। उन्होंने कहा सभी दुश्मन जान लें कि पाकिस्तान की सुरक्षा पहले से ही मजबूत थी। लेकिन, अब यह अजेय है।

पाकिस्तान आर्मी चीफ को चीन से दोस्ती पर घमंड

पाकिस्तान-चीन की दोस्ती पर राहील शरीफ ने कहा कि चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर इस दोस्ती का सबसे बड़ा सबूत है। हम किसी भी बाहरी ताकत को इस कॉरिडोर के बनने के रास्ते में नहीं आने देंगे और जो भी इसे रोकने की कोशिश करेगा उससे निपटना हमें आता है।

चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) साल 2015 से पाकिस्तान के साथ मिलकर चीन बना रहा है। इस कॉरिडोर से कई बिलियन डॉलर के निवेश  उम्मीद है। अगर ये पूरा होता है तो इसके जरिए तीन हजार किलोमीटर के सड़क नेटवर्क तैयार के साथ-साथ रेलवे और पाइपलाइन लिंक भी पश्चिमी चीन से दक्षिणी पाकिस्तान को जोड़ेगा।

बलूचिस्तान प्रांत से होकर चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर गुजरेगा, जहां दशकों से लगातार अलगाववादी आंदोलन चल रहे हैं। इसके साथ-साथ गिलगिट-बल्टिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का इलाका भी शामिल है।

सीपीईसी प्रोजेक्ट के लिए पाकिस्तान में मौजूद चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए करीब 17 हजार पाकिस्तानी सैनिक तैनात किए गए हैं। इस प्रोजेक्ट को जून 2018 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

 

Related Articles

Back to top button