अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में मंत्री सहित 12 मरे

pakइस्लामाबाद। पाकिस्तान के अटक शहर में रविवार को पंजाब प्रांत के गृहमंत्री शुजा खानजादा के कार्यालय पर हुए आत्मघाती हमले में मंत्री सहित 12 लोगों की मौत हो गई है। हमले में पूरा कार्यालय भी ध्वस्त हो गया है।
जियो टीवी के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री के सलाहकार सईद इलाही ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के सेवानिवृत्त कर्नल खानजादा इमारत के मलबे में दब जाने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उनकी मौत हो गई।
आंतरिक मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, प्रतिबंधित लश्कर-ए-झांगवी संगठन ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है।फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले में कितने हमलावर शामिल थे और विस्फोट कैसे हुआ।
खानजादा के राजनीतिक कार्यालय में चल रही जिरगा (समुदाय परिषद की बैठक) में कम से कम 1०० लोगों के उपस्थित रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।खानजादा को पिछले साल अक्टूबर में गृहमंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था और एलईजे प्रमुख मलिक इशाक की हत्या के बाद से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं।
इस शक्तिशाली विस्फोट में मंत्री का कार्यालय ढह गया, जिसमें मंत्री सहित 2०-25 लोग फंस गए। खानजादा के बेटे सोहराब ने बताया कि जब विस्फोट हुआ, तब उनके पिता कार्यालय में मौजूद थे।मृतकों को मलबे से बाहर निकालने काम जारी है।खानजादा आतंकवादी समूहों के खिलाफ चलाए जा रहे बड़े अभियानों में सक्रिय रूप से शामिल थे। उनके विभाग पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है।
मीडिया रपटों में कहा गया है कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है। एक हेलीकॉप्टर को बचाव कार्य में लगाया गया है।प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान, इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक असीम बाजवा ने आतंकवादी हमले की निंदा की है।

Related Articles

Back to top button