फीचर्डराष्ट्रीय

पाकिस्तान में हुए सुलूक से दुखी है कुलभूषण का परिवार

मुंबई| पाकिस्तान की जेल में बंद नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए सुलूक से गुस्साए उसके एक संबंधी ने कहा कि परिवार वहां जाने से पहले की तुलना में ‘‘अब और ज्यादा खिन्न है.’’ संबंधी ने बताया, ‘‘हम बेहद निराश हैं और परिवार की पाकिस्तान यात्रा पर कुछ भी बोलने के मूड में नहीं हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इस पर ज्यादा नहीं बोल सकते क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बन गया है और भारत सरकार इसे देख रही है. अगर हम इस बारे में कुछ बोलते हैं तो यह प्रक्रिया को बाधित कर सकती है.’’पाकिस्तान में हुए सुलूक से दुखी है कुलभूषण का परिवार

वहीं जाधव के बचपन के मित्र ने कहा कि जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में जो हुआ वो अपमानजनक था और उन्होंने भारत से इसका मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है. जाधव के मित्र तुलसी दास पवार ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी अधिकारी कांच की दीवार के पार मुलाकात से पहले कुलभूषण की पत्नी से मंगलसूत्र और चूड़ियां कैसे उतरवा सकते हैं.’’ उन्होंने जाधव के परिवार के साथ अपमानजनक बर्ताव करने के लिए भारत से मुहतोड़ जवाब देने को कहा साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पाकिस्तान के साथ कड़ाई से पेश आना चाहिए.

बता दें कि जाधव के साथ मुलाकात में उनकी माता और पत्नी को किसी तरह के शारीरिक संपर्क की अनुमति नहीं थी. जाधव और उनके परिवार वालों के बीच इंटरकॉम से बात हुई और उन्हें मराठी में बात करने की अनुमति भी नहीं दी गई थी. जाधव की मां एवं पत्नी से मंगलसूत्र, बिन्दी और चूड़ी उतारने को कहा गया और परिधान बदलवाए गए.

Related Articles

Back to top button