अन्तर्राष्ट्रीय

पिता और बेटी ने की शादी, खुद का पर‍िवार बढ़ाने की है प्‍लानिंग

dad-daughter_10_08_2016वाश‍िंगटन। कहते हैं प्‍यार की कोई सीमा नहीं होती। यह सभी बाधाओं के ख‍िलाफ जाने को तैयार है लेकिन क्‍या हो जब आपकी यह भावनाएं सामाज‍िक मानदंड़ों को तोड़ने वाली हो? यहां उस प्‍यार की बात की जा रही है जो कि एक पिता और बेटी को हुआ है जिन्‍होंने एक दूसरे से शादी का फैसला किया। उन्‍होंने खुद का परिवार शुरू करनेका निर्णय लिया है।

अमेरिका की एक महिला ने बताया कि वह किस तरह से अपने पिता से एंगेज हुई। वह दशकों से एक दूसरे से अलग थे और जब वह 17 साल की थी तब मिलें। जब वह फ‍िर एक दूसरे से मिले तो उन्‍होंने खुद का परिवार शुरू करने का फैसला किया।

ये पिता और बेटी टेक्‍नोलॉजी की मदद से फ‍िर से मिल पाए। उन्‍होंने कई सप्‍ताह तक एक-दूसरे से ऑनलाइन चैट किया और दोनों के बीच में एक रोमांस और रोमांच पैदा हुआ। अपने पिता के बारे में एक मैगजीन में इस महिला ने बताया ‘पहली बार अपने पिता को देखना बहुत अजीब और कंफ्यूज कर देने वाला था लेकिन वह बहुत अच्‍छे दिखते थे। मैंने उन्‍हें अपने पिता की तरह देखा, उसके बाद अपने आप को उनकी तरह। मैं उस शख्‍स से मिली जिससे मैं इंटरनेट पर बात किया करती थी और हम एक दूसरे से कनेक्‍ट थे और मैंने पाया कि वह बहुत अट्रैटिक्‍व हैं।’

उनके बीच के आकर्षण को रोका नहीं जा सकता था और यह गहरा होता गया। महिला ने फैसला किया कि वह एक सप्‍ताह उनके साथ रूकेगी। उन्‍हें यह जानने में केवल पांच दिन कि वे एक दूसरे को लेकर बहुत रोमांटिक हैं। एक दूसरे का उस तरह का साथ पाने के पहले इस महिला ने पिता को बता दिया कि वह उनका पहला प्रेमी है। अब आज वह एक एंगेज्‍ड कपल है और खुद के बच्‍चों को इस दुनिया में लाने की योजना बना रहे हैं। उनके रिश्‍तेदार इस रिश्‍ते के बारे में जानते हैं और उनके लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है।

अगर अंधेरे में कोई है तो वह है उसकी मां। इस महिला का कहना है कि एक बार वे न्‍यू जर्सी शिफ्ट हो जाएं फ‍िर वह अपनी मां को सबकुछ बता देगी। इस महिला को विश्‍वास है कि उसकी मां यह स्‍वीकार करेगी और निकट भविष्‍य में अपने नातियों से मिलने आया करेगी।

वे कहती हैं ‘ मैं बच्‍चे पैदा करने का जोखिम नहीं लेती, अगर मुझे यह पता होता कि यह नुकसानदायक है। मैंने अपनी रिसर्च की है और इससे पता चला है कि ऐसा करने में कोई परेशानी नहीं है।’

Related Articles

Back to top button