National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

पीएम मोदी की बैठक से पहले EC ने की जम्मू कश्मीर के 20 जिला अधिकारियों से बात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। लेकिन इससे पहले ही निर्वाचन आयोग ने जम्मू कश्मीर के सभी 20 जिला अधिकारियों के साथ की है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग के उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने जिलाधिकारियों से संभावित चुनाव के संदर्भ में बात की है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी मोदी आज जम्मू कश्मीर के नेताओं से बातचीत करेंगे। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, सूत्रों ने संकेत दिया है कि केंद्र की मोदी सरकार जम्मू- कश्मीर के सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए तैयार है। लेकिन, फिलहाल पीएम मोदी की बैठक परिसीमन और जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द चुनाव कराने पर केंद्रित है।
दो सेशन में हुई चुनाव आयोग की बैठक

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग की बैठक दो सेशन में हुई। पहली बैठक सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और फिर दूसरी बैठक दोपहर 1.30 से दोपहर 3 बजे तक हुई। बताया जा रहा है कि पहले सेशन में जम्मू, सांबा, राजौरी, पुंछ, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, बारामूला, श्रीनगर, गांदरबल और बडगाम के जिलाधिकारी शामिल थे। जबकि, दूसरे सेशन में किश्तवाड़, डोडा, रामबन, उधमपुर, रियासी, कठुआ, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग के अधिकारी शामिल हुए थे।

मीटिंग में जिलाधिकारियों से विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं की समस्याओं के बारे में पूछा गया। इसके अलावा यह भी जानकारी ली गई, क्या मतदाताओं को मतदान के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है या फिर कोई विधानसभा किसी और जिले में आती है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया कि जिलाधिकारियों से ऐसे विधानसभा क्षेत्रों के संदर्भ में उन सामने आने वाली प्रशासनिक दिक्कतों के बारे में भी पूछा गया।

Related Articles

Back to top button