स्पोर्ट्स

पीसीबी के सीईओ ने कहा-IPL के लिए एशिया कप के कार्यक्रम में बदलाव मंजूर नहीं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) कराने के लिए एशिया कप के कार्यक्रम में किसी तरह के बदलाव पर पीसीबी ऐतराज जताएगा। वसीम खान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस महामारी पर काबू होने की स्थिति में एशिया कप टी20 टूर्नामेंट यूएई में सितंबर में ही होगा।

उन्होंने जीटीवी समाचार चैनल से कहा, ”हमारा रुख एकदम साफ है। एशिया कप सितंबर में होना है और सिर्फ सेहत से जुड़े मसले के कारण ही इसमें कोई बदलाव हो सकता है। आईपीएल के लिए इसके कार्यक्रम में बदलाव किया गया तो वह हमें मंजूर नहीं होगा।”

उन्होंने कहा, ”मैंने सुना है कि एशिया कप नवंबर-दिसंबर में कराने पर बात हो रही है, जो हमारे लिए मुमकिन नहीं है। यदि आप एशिया कप में बदलाव करते हैं तो यह एक सदस्य देश के लिए रास्ता बनाने की कवायद है जो सही नहीं है और हम इसका समर्थन नहीं करेंगे।”

वसीम खान ने कहा कि जिम्बाब्वे की टीम उस समय पाकिस्तान दौरे पर होगी और फिर पाकिस्तान को न्यूजीलैंड जाना है। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि साल के आखिर में हालात सुधरने पर इसका आयोजन हो सकता है।

पीसीबी सीईओ वसीम खान ने कहा कि आईसीसी मुख्य कार्यकारियों की कांफ्रेंस कॉल पर हुई बैठक में बीसीसीआई प्रतिनिधि ने आईपीएल विंडो का मसला नहीं उठाया। बता दें कि कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है, मगर इसका सबसे ज्यादा खौफनाक असर अमेरिका पर देखने को मिल रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस ने करीब 50 हजार लोगों की जान ले ली है।

वहीं, कोरोना वायरस के दुनियाभर में कहर की बात करें तो फिलहाल कोविड-19 के 2,718,139 केस आ चुके हैं और 190,635 लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं। इसके अलावा, 745,500 लोग रिकवर भी हो चुके हैं। कोरोना से मौत के मामलों में अमेरिका के बाद इटली और स्पेन का नंबर आता है। इटली में जहां 25,549 लोगों की मौतें हो चुकी हैं, वहीं स्पेन में 22,157 लोगों ने जान गंवा दी है।

Related Articles

Back to top button