राष्ट्रीय

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से भड़के लोग, SDM की गाड़ी पर की तोड़फोड़

अमरोहा में आज एक चौंकाने वाली घटना घटी जिसके बाद पुलिस प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है। दरससल यहां पर पुलिस कस्टडी में युवक की जान चली गई। इस युवक को पुलिस ने चोरी के आरोप में पकड़ा था और पूछताछ के लिए थाने लाये।

पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से भड़के लोग, SDM की गाड़ी पर की तोड़फोड़लेकिन इसके बाद कस्टडी में उसकी पिटाई की गई जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया जिसके बाद आनन फानन में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लेकिन अब इस मामले को लेकर युवक के परिजनों ने हंगामा किया और एसडीएम की गाड़ी तोड़ दी।

SDM की गाड़ी पर की तोड़फोड़

आज अमरोहा में पुलिस कस्टडी के अंदर एक शख्स की जान जाने से हड़कम्प मच गया। इस घटना के बाद लोगों का ग़ुस्सा देखने को मिल रहा है जिसमें अब लोगों ने जिले एसडीएम की गाड़ी पर भी तोड़फोड़ कर दी है। वहीं रिपोर्ट में बताया गया कि, अमरोहा के मंडी धनौरा क्षेत्र के बसी शेरपुर निवासी बालकिशन (3०) को गत रविवार को चोरी के वाहन खरीदने के आरोप में पूछताछ के लिए थाने लाकर हवालात में बंद कर दिया था। बुधवार को की रात में युवक की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के परिजनों को बुधवार नौ बजे सूचित किया। इस घटना के बाद 11 पुलिस कर्मी सस्पेंड कर दिए गए साथ ही एक अधिकारी को भी रिमांड पर लिया गया है।

घटना के बाद निलंबित किये गए सुरक्षा कर्मी

अमरोहा की पुलिस कस्टडी में हुई इस घटना के बाद प्रशासन ने कई अधिकारियों को बर्खाश्त कर दिया गया। एसडीएम संजीव बंसल तथा पुलिसक्षेत्राधिकारी मोनिका यादव द्वारा आक्रोशित भीड़ को बताया गया कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। परिजनों ने शव को अमरोहा से धनोरा मंगाने और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर चांदपुर मार्ग पर जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सूचना पर धनोरा व अन्य थाने की फोर्स मौके पर पहुंची।

Related Articles

Back to top button