टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बोले की जो कांग्रेस न कर सकी वो बीजेपी ने किया

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सरकार पर वार करते हुए महंगाई और गिरती भारतीय आर्थिक व्यवस्था के साथ विकास दर में गिरावट के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. शनिवार को एक साथ कई ट्वीट करते हुए उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी आड़े हाथो लिया. उन्होंने अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ल्ड बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री डॉ कौशिक बसु का मानना है कि भारत की विकास दर पिछले 30 सालों की तुलना में सबसे निचले स्तर पर है लेकिन हमारे वित्त मंत्री कह रहे हैं कि हमारा विकास दर अच्छा बना हुआ है.जो कांग्रेस न कर सकी वो बीजेपी ने किया - चिदंबरम

पी चिदंबरम ने आगे लिखा है कि पिछले चार वर्षों में एनडीए की औसत विकास दर क्या रही है, उन्होंने कहा कि नई पद्धति के अनुसार यह दर 7.3 है यह यूपीए के 10 साल के शासन काल के औसत दर से भी कम है, यही नहीं उन्होंने यह भी पूछा है कि एनडीए का विकास दर किस दिशा में है निवेश, बचत , क्रेडिट ग्रोथ? सभी दिशा में एनडीए का विकास दर नीचे की ओर ही है. बता दें कि पिछले दिनों वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2018-19 का इकोनॉमिक सर्वे को लोकसभा में पेश किया था, इस सर्वे के अनुसार जीडीपी ग्रोथ 7-7.5 फीसदी के बीच रहने के कयास लगाए जा रहे थे.

सर्वे के आकड़ो के अनुसार कहा गया था कि सरकार का इस बार मुख्य फोकस रोजगार, शिक्षा पर रहेगा और सर्विस ग्रोथ 8.3 फीसदी रहने का अनुमान जताया था, इसके साथ ही सर्वे में कहा गया है कि इस बार नोटबंदी और जीएसटी के लागू होने के बाद टैक्सपेयर्स की संख्या में 50 फीसदी का इजाफा हुआ है. सरकार के सभी दावों और वादों को झूठा करार देने वाले पूर्व वित्त मंत्री पहले भी सरकार की आर्थिक नीतियो पर प्रश्न चिन्ह लगा चुके है.

Related Articles

Back to top button