टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, फिलहाल कांग्रेस के पास राहुल के अलावा और कोई विकल्प नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे की खबरों के बीच वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस अभी इस हालत में नहीं है कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़ दें, क्योंकि उनकी भरपाई करना पार्टी के लिए बेहद मुश्किल होगा। ऐसे समय में राहुल का इस्तीफा पार्टी की हालत को और खराब कर सकता है। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के पास अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के लिए राहुल गांधी ही एकमात्र विकल्प हैं, इस पर खुर्शीद ने हामी जताई। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अभी राहुल को छोड़ कर बढ़ पाने की स्थिति में नहीं है, लेकिन अभी भी अपने फैसले पर अडिग हैं और इस बारे में दोबारा सोच-विचार के लिए तैयार नहीं हैं। इसके बावजूद राहुल इस राजनीतिक लड़ाई में कांग्रेस के साथ खड़े रहेंगे।

हालांकि सलमान खुर्शीद ने कहा कि वो समझ सकते हैं कि राहुल गांधी क्या महसूस कर रहे हैं और उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं। साथ ही राहुल गांधी से भी उम्मीद करते हैं कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं और सदस्यों की मांग का सम्मान करेंगे। खुर्शीद ने कहा कि मैं जानता हूं यह फैसला राहुल के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर फिर भी वो हमारे साथ रहेंगे तो हम मिल कर इस समस्या का समाधान निकाल लेंगे।

इससे पहले सलमान खुर्शीद ने कहा था कि नेहरू-गांधी परिवार ने कांग्रेस पार्टी को एक सूत्र में पिरोने का काम किया है, इन्हीं की वजह से वोटों में भी पार्टी को बड़ा फायदा मिलता है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों में मिली हार के कारण कांग्रेस और राहुल गांधी को बड़ा झटका लगा है, जिसके बाद 25 मई को पार्टी की कार्यकारिणी समीति की बैठक में राहुल ने अध्यक्ष पद से इ्स्तीफे की पेशकश की थी।

Related Articles

Back to top button