उत्तराखंडराज्य

पौड़ी में लगा 50 एलएमपी का ऑक्सीजन प्लांट, हजारों ग्रामीणों को होगा फायदा

पौड़ी. शहरी क्षेत्रों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में एक ऑक्सीजन प्लांट कोट ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाया गया है. यहां 50 एलएमपी का एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया गया है. कहा जा रहा है कि इससे 60 ग्रामसभा के 28 हजार ग्रामीणों को फायदा होगा. पौड़ी से विधायक मुकेश कोली ने प्लांट का उद्घाटन किया है.

ऑक्सीजन प्लांट के लग जाने से अब उपचार के दौरान मरीजों को इसकी कमी से दो चार नहीं होना पड़ेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में ही बेहतर उपचार भी ग्रामीणों को आसानी से मिल पायेगा. इस मौके पर विधायक मुकेश कोली ने बताया कि दूरस्थ क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. क्षेत्रवासियों के लिये ऑक्सीजन प्लांट का इतने कम समय में स्थापित होना किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है.

इस दौरान विधायक ने प्लांट की जानकारी ली. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि ओएनजीसी और अस्पताल प्रशासन के प्रयासों से लगे इस ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट के जरिये अब हजारों ग्रामीणों को ऑक्सीजन की कमी उपचार के दौरान नहीं झेलनी होगी. बता दें कि ये ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट अस्पताल के 10 बेड को ऑक्सीजन की सुविधा से लैस करेगा जिससे गंभीर भयावह स्थिति से ग्रामीण क्षेत्र में भी निपटा जा सकेगा.

Related Articles

Back to top button