अजब-गजबउत्तराखंडफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

प्रणव रॉय के चार ठिकानों पर CBI का छापा

देहरादून : 2008 में ICICI बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के मामले में सीबीआइ ने सोमवार को निजी न्यूज चैनल एनडीटीवी के सह संस्थापक प्रणव राय के देहरादून स्थित दो ठिकानों पर छापे मारे और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में लिए.

ये भी पढ़ें: अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

प्रणव रॉय के चार ठिकानों पर CBI का छापामिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे सीबीआई की एक टीम राय के सिनोला स्थित फार्म हाउस पहुंची. जहाँ चौकीदार को साथ लेकर फार्म हाउस के एक-एक कमरे की गंभीरता से तलाशी ली. यहां मिले दस्तावेजों को देखने के बाद कई कागजात जब्त भी किए.जबकि उधर, करीब साढ़े आठ बजे सीबीआई की दूसरी टीम मसूरी पहुंची और प्रणव राय के आवास व कार्यालय को खंगाला. यहां सीबीआई ने करीब दो घंटे तक जांच-पड़ताल की और कई दस्तावेज अपने कब्जे में लिए. सीबीआई ने दोनों ठिकानों पर मिले चौकीदार और केयर टेकर से राय के देहरादून व मसूरी आने-जाने के बारे में भी पूछताछ की.

ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

गौरतलब है कि सीबीआई ने यह छापे वर्ष 2008 में आईसीआईसीआई बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के मामले में मारे गए . बता दें कि हाल ही में प्रणव राय, उनकी पत्नी राधिका राय व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में सीबीआई द्वारा सोमवार को दिल्ली और शिमला में भी राय के ठिकानों पर छापेमारी की खबर है.

Related Articles

Back to top button