स्पोर्ट्स

फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपना नाम देख भावुक हुए सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज VIREDNRA SEHWAG ने घरेलू FIROZ SHAH KOTLA मैदान में अपने नाम पर गेट रखे जाने को एक बड़ा सम्मान बताया है।

फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपना नाम देख भावुक हुए सहवागदिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने मंगलवार को फिरोजशाह कोटला मैदान के गेट नंबर दो का नाम सहवाग पर रखा। दुनिया के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक सहवाग को इस अवसर पर टीम इंडिया के सदस्यों और प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने बधाई दी। इस गेट का नाम वीरेंद्र सहवाग गेटरखा गया है।

दिल्ली के सहवाग ने इस अवसर पर कहा मेरे लिये यह बहुत बड़ा सम्मान है कि कोटला के एक गेट का नाम मुझपर रखा गया है। यह वही मैदान है जहां से मैंने अपने जीवन का सफर शुरू किया था। मुझे आज भी याद है जब मैंने अपने करियर की शुरूआत की थी तो मैं रोजाना इसी गेट से होकर गुजरता था और आज इस गेट का नाम मेरे नाम पर रखा गया है। मेरे लिये इससे बड़ा सम्मान कोई और नहीं हो सकता।

टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक और वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज सहवाग ने कहा इस राज्य से और भी क्रिकेटर आएंगे जिनके नाम पर स्टैंड, गेट और पवेलियन होंगे लेकिन मुझे खुशी है कि मैं दिल्ली से पहला क्रिकेटर हूं जिसके नाम पर गेट का नाम रखा गया है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं और इस सम्मान के लिये डीडीसीए को धन्यवाद देना चाहता हूं।

Related Articles

Back to top button