टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

फिर भीगी मुंबई, देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: मुंबई में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। आज भी सुबह से मुंबई के कई इलाकों में बरसात हो रही है। मौसम विभाग ने पहले से ही यहां भारी बारिश की संभावना व्यक्त की थी। नवी मुंबई और ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था और लोगों से अपील की थी कि वो बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलें। आईएमडी ने कहा है कि बारिश का ये दौर अगले दो दिनों तक जारी रहेगा।

देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने उत्पात मचाया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों में तो बाढ़ की भी स्थिति पैदा हो गई है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले कुछ घंटों के दौरान खुर्जा, पहासू, गभाना, खैर, फिरोजाबाद, हाथरस, इगलास, अलीगढ़, टूंडला, आगरा, जलेसर, अतरौली, बुलंदशहर, बिजनौर (यूपी) के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है।

जबकि अमरोहा, नरोरा, देबाई, शिकारपुर, पहासू, टूंडला, एटा, जलेसर, सादाबाद, सिकंदर राव, हाथरस, आगरा में तीव्र बारिश संभव है तो वहीं कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार और बंगाल में भी भारी बारिश की आशंका है।

तो वहीं हिमाचल प्रदेश में लगातार तीन दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी है, जबकि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश ने उत्पात मचाया हुआ है, भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। भूस्खलन के बाद गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है।

Related Articles

Back to top button