अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग के ट्विटर और पिनटरेस्ट अकाउंट हैक

एजेंसी/ हैकर्स के एक ग्रुप ने फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग के ट्विटर और पिनटरेस्ट अकाउंट्स को हैक कर लिया। मामला पिछले वीकेंड का है और अब इन अकाउंट्स को सिक्यॉर कर लिया गया है।

fb ceoOurMine Team नाम के हैकर ग्रुप ने दावा किया है कि उसने जकरबर्ग के सोशल मीडिया अकाउंट्स का ऐक्सेस ट्विटर के जरिए हासिल किया। इस ग्रुप का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है।

अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस ग्रुप ने जकरबर्ग के अकाउंट्स कैसे हैक किए, मगर OurMine Team ने दावा किया कि कुछ हफ्ते पहले लीक हुए लिंक्डइन के पासवर्ड्स के जरिए उसने इस काम को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि लिंक्डइन ने पिछले हफ्ते कहा था कि 100 मिलियन यूजर्स का डेटा रिलीज होने की वजह से हम यूजर अकाउंट्स की वेरिफिकेशन करवा रहे हैं। लिंक्डइन के पासवर्ड्स में यह सेंध साल 2012 में लगी थी।

संभव है कि लीक हुए डेटा में जकरबर्ग की आईडी और पासवर्ड भी शामिल रहे होंगे। जकरबर्ग वही पासवर्ड अन्य अकाउंट्स में भी इस्तेमाल करते होंगे, जिसे हैकर्स ने इस्तेमाल करके ऐक्सेस हासिल कर लिया। ग्रुप का कहना है कि जकरबर्ग का पासवर्ड dadada था।

OurMine Team ने दावा किया है उन्होंने फेसबुक के सीईओ के इंस्टाग्राम अकाउंट का भी ऐक्सेस पा लिया था, मगर फेसबुक ने बाद में बताया कि जकरबर्ग के इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई। फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, ‘फेसबुक का कोई भी सिस्टम और अकाउंट हैक नहीं हुआ। अन्य अकाउंट्स को फिर से सिक्यॉर कर लिया गया है।’

Related Articles

Back to top button