टॉप न्यूज़

बच्चे को मोटा करने के लिए गर्म सरिये से दागा

hot-rod-rajasthan_12_09_2016नईदुनिया ब्यूरो, जयपुर। राजस्थान में अजमेर के पास ब्यावर में एक मां ने अंधविश्वास के कारण अपने छोटे से बच्चे को मोटा करने के लिए गर्म सरिये से दाग दिया, जो कई दिनों से कुपोषण के कारण बीमार चल रहा था।

मामला ब्यावर के एक गांव कालाकोट में हुआ जहां ओम सिंह की पत्नी विमला ने अपने एक साल के बेटे बलवीर के साथ यह किया। बलवीर कुपोषण के कारण कई दिनों से बीमार चल रहा था। विमला बच्चे को लेकर गांव के ही एक भोपा (झाड़फूंक करने वाला) के पास चली गई। भोपा ने बच्चे पर ऊपरी हवा होने की बात कहते हुए उसके गले में ताबीज बांध दिया।

इसके साथ ही भोपा ने हवा का असर हटाने के लिए विमला से कहा कि उसके पेट पर गर्म सरिये से त्रिशूल उकेर दिया जाए तो वह तुरंत ठीक हो जाएगा। विमला बेटे को लेकर पीहर पचानपुरा चली गई और वहां भोपा के बताए अनुसार गर्म सरिये से त्रिशूल का निशान बना दिया। इससे बच्चे की तबीयत बहुत ज्यादा बिगड़ गई। परिजनों ने बालक को ब्यावर के अमृतकौर अस्पताल में भर्ती करवाया।

बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टरों के अनुसार बच्चा आया तब बुरी हालत में था, लेकिन अब बच्चे की हालत में सुधार है। वह कुपोषण का शिकार है इसलिए कुपोषण निवारण केंद्र में रखा जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button