फीचर्डव्यापार

बजाज ला रहा ’60 हजार’ की कार, पढ़ें सच या केवल अफवाह

सस्ती कार की चाह रखने वालों के लिए बजाज की क्यूट एक सपना सच होने के जैसा है। लेकिन हमारे लिए हम जानना बहुत जरूरी है कि क्यूट को लेकर जो बातें बाजार में चल रही है, क्या वह सच हैं या बस एक अफवाह। बता दें कि बजाज ने 2008 ऑटो एक्सपो में दिल्ली में इस कार का कॉन्सेप्ट पहली बार पेश किया था। उस वक्त अंदाजा लगाया जा रहा था कि कार 2011-12 में लॉन्च हो जाएगी और इसकी कीमत का 1.3 लाख रुपये तक होगी।  

ये भी पढ़ें: जानिए, मसल्‍स बनाने के लिए एक दिन में कितनी बार Push-Ups करना चाहिए?

बजाज ला रहा '60 हजार' की कार, सच या केवल अफवाहइस कार की एक और खास बात इसका माइलेज है, क्योंकि खबर हैं कि कार 35 किमी का माइलेज देती है। इसके साथ ही कार में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स होने की बात भी कही गई थी। सितंबर 2012 में कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया। 
 

लॉन्चिंग के वक्त इस कार का नाम आरई60 था, जिसका नाम बाद में बदलकर क्यूट कर दिया गया। कंपनी ने इस गाड़ी को कार न कह कर क्वॉड्रिसाइकिल का नाम दिया था। बजाज क्यूट में आपको 216.6 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है, जो सीएनजी और एलपीजी कैपेटिबल भी है। यह इंजन कार को 13.2 पीएस की ताकत देता। कार की अधिकत्म स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की है। 

ये भी पढ़ें: 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

कार में आपको मोटरसाइकिल की तरह ही 5 स्पीड यूनिट वाला गियरबॉक्स मिलता है। इसके साथ ही कार की लंबाई 2,752एमएम है।बता दें कि बाजार में ऐसी अफवाह है कि कार की कीमत 60 हजार रुपये है और इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। 

 

बाजार में ऐसी अफवाहें है कि कंपनी जल्द ही इस कार को भारत में लॉन्च कर सकती है, लेकिन कंपनी का अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है। हालांकि कंपनी इस कार को कई देशों में एक्सपोर्ट जरूर कर रही है। बजाज इसे तुर्की, श्रीलंका, पेरू, केन्या समेत कई देशों में एक्सपोर्ट कर रही है। इस कार की कीमत 2000 यूएस डॉलर लगभग 1.28 रुपये है। 
 

Related Articles

Back to top button