अन्तर्राष्ट्रीय

बर्नी सैंडर्स ने अलास्का, वॉशिंगटन कॉकस में हिलेरी क्लिंटन को हराया

एजेन्सी/  107496-hillary-clintonवॉशिंगटन: सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने अलास्का और वॉशिंगटन कॉकस में जीत दर्ज की है और राष्ट्रपति पद चुनाव के लिए डेमोकेट्रिक पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहीं हिलेरी क्लिंटन की बढ़त का अंतर थोड़ा कम कर दिया है।

अंतिम रिपोर्ट मिलने तक 74 वर्षीय सैंडर्स ने कुल गिने गए मतों में से वाशिंगटन में 72 प्रतिशत से अधिक मत हासिल कर जीत दर्ज की है तथा अलास्का में उन्हें 79 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं। डेलिगेट की संख्या के मामले में 68 वर्षीय हिलेरी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं और राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने की उनकी राह सैंडर्स के मुकाबले आसान मानी जा रही है। हालांकि महत्वपूर्ण वॉशिंगटन राज्य में हुई हार हिलेरी के लिए एक बड़ा झटका है।
बोइंग, माइक्रोसॉफ्ट और स्टारबक्स जैसी महत्वपूर्ण कंपनियों का केंद्र माने जाने वाले वाशिंगटन राज्य में 100 से अधिक डेलिगेट हैं जिनका एक बड़ा हिस्सा अब सैंडर्स के पाले में चला गया है। यहां तक कि पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और उनकी बेटी चेल्सी क्लिंटन ने भी कुछ समय वाशिंगटन में गुजारा, लेकिन इसके बावजूद हिलेरी क्लिंटन को इस राज्य में जीत नहीं मिल पाई। अलास्का में सैंडर्स की पत्नी ने कुछ दिन तक प्रचार किया।

Related Articles

Back to top button