ज्ञान भंडार

बिन ब्याही मां की अस्पताल में हुई शादी, गवाह बना गोद में बैठा नवजात

shadiपटना. बिहार पटना से सटे दानापुर में एक अनोखी शादी देखने को मिली. एक बिन ब्याही मां की शादी रचाई गयी जिसका गवाह बना उसी के प्यार की निशानी मासूम नवजात और बाराती बने सदर अस्पताल के चिकित्सक और नर्स.

यह मामला दानापुर में देखने को मिला जहां बिहटा की रहने वाली प्रियंका ने एक बच्चे को जन्म दिया. इसकी सूचना मिलते ही यूपी के मुग़लसराय का रहनेवाला उसके प्रेमी राहुल यादव दौड़ा चला आया.

घरवाले इनके प्यार कों नहीं मान रहे थे, लेकिन बच्चे के जन्म ने एक बिन ब्याही मां  और एक पिता को बच्चे पर भविष्य मे उठाने वाली उंगली पर रो़क लगाने के लिए दुनिया कि परवाह किये बगैर शादी को तैयार किया.

फिर क्या था अस्पताल के डीएस अशोक कुमार और जिला पार्षद ओमप्रकाश ने मिलकर स्थानीय सोनारी मंदिर में मंडप बनवाकर दोनों कों पूरे रस्मों रिवाज से प्रणयसुत्र के बंधन में बांध दिया. इस शादी में नवजात के साथ अस्पताल के नर्स और स्टाफ भी शामिल हुए और सभी ने मिलकर वर वधु को आशीर्वाद दिया.

इस अनोखी शादी में युवती के नाना-नानी भी शरीक हुए और दोनों प्रेमी जोड़ों कों आशीर्वाद देकर विदा किया.वर वधु ने बताया कि उनका  प्रेम प्रसंग तीन वर्षो से चल रहा था और आज वे शादी के बंधन में बंध गये.

दोनों ने एक साथ सात जन्मों तक निभाने की बात दोहराई.

Related Articles

Back to top button