फीचर्डराष्ट्रीय

बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला, 4 जवान शहीद, 2 घायल

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है, जिसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के कम से कम चार जवान शहीद हो गए. इस हमले में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है.

नक्सली हमले में शहीद हुए जवान CRPF-168 बटालियन के थे. ये जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे, तभी बासागुड़ा थानाक्षेत्र के मुर्दोण्डा गांव के नजदीक धमाका हो गया. CRPF के ASP दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है.

इससे पहले मई 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट करके जवानों को निशाना बनाया.

हमले के वक्त ये जवान निजी जाइलो गाड़ी में सवार थे. उनके मूवमेंट की सूचना नक्सलियों को काफी पहले से मिल चुकी थी. जैसे ही यह गाड़ी उनके टारगेट में आई, नक्सलियों ने IED विस्फोट कर दिया था. नक्सलियों ने जवानों के पास से उनके मोबाइल, वायरलेस सेट समेत पांच इंसास रायफल और दो एके 47 भी लूटकर ले गए थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और आचार संहिता भी लागू है. सूबे में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव अधिसूचना भी जारी हो चुकी है. पहले चरण में सूबे की 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button