ज्ञान भंडार

बीफ पर भाजपाई मंत्री का विवादित ट्वीट, मचा बवाल

इकलाख के मामले के बाद बीफ को लेकर तरह-तरह के बयान सुनने को मिले। अब एक भाजपाई मंत्री ट्वीट करके बड़ी बात कह दी। ये वही मंत्री हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले ट्वीट करके गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देने की बात कही थी। जी हां, बात हो रही है हरियाणा के स्वास्‍थ्य मंत्री अनिल विज की।
मंत्री विज ने ये ट्वीट कर उन लोगों से सवाल पूछा, जो बीफ खाने वालों की भावनाओं का आदर करने की बात कह रहे हैं। विज ने ट्वीट किया- अगर कोई समुदाय मानव का मांस खाना शुरू कर दे तो क्या वे सलाह देंगे कि मानव का मांस खाने वालों की भी भावनाओं का सम्मान किया जाए।
विज ने कहा है कि हाल ही में गोमांस खाने वालों की भावनाओं का सम्मान करने की बात कही गई, जो गलत है। ट्वीट के जरिए विज ने लोगों को नसीहत दी कि हाल ही में गोमांस पर जो रजनीतिक चर्चा हो रही है, उसमें कुछ तथाकथित बुद्धिमान लोग सलाह दे रहे हैं कि गोमांस खाने वालों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। विज ने कहा है कि देशभर में लाखों-करोड़ों लोग गाय की पूजा करते हैं, इसलिए बीफ खाना सही नहीं है।
उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही अनिल विज ने ट्वीट किया था कि गाय को राष्ट्रीय पशु का दर्जा दे दिया जाए। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले भाजपा के इस मंत्री ने गाय पर यक ट्वीट कर एक नई बहस को जन्म दे दिया था। दरअसल हरियाणा के स्वास्थ्‍य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट किया कि गाय को बंगाल टाइगर की जगह राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए।
विज ने कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की जरूरत है। टाइगर अपनी रक्षा करने में काफी हद तक सक्षम भी है और कई कई प्रावधान भी टाइगर की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। गाय पर अत्याचार को लेकर सवाल लंबे समय से खड़े हो रहे हैं। आए दिनों गो तस्कर पकड़े भी जाते हैं लेकिन इस सब के बाद भी इस पर रोक नहीं लग पा रही। जिससे कई बड़े विवाद भी हो चुके हैं। हिंदुस्तान में गाय की सुरक्षा बहुत जरूरी है क्योंकि माफिया यहां सक्रिय हैं। इसको लेकर किसी को चिट्ठी लिखनी पड़ी तो वो भी लिखेंगे और किसी से जाकर मिलना पड़े तो वो भी किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button