Crime News - अपराधNational News - राष्ट्रीय

बेटी की चाह में मां ने नवजात बेटे के साथ किया ऐसा, जिसे जानकर माँ शब्द से उठ जायेगा भरोसा

बेटे की चाह में बेटी को मार देने की खबरें तो बहुत बार आती हैं लेकिन जब मां बेटी की चाह में बेटे को मार दे तो मामला चौंकाता है। भ्रूण हत्या, कन्या शिशु हत्या के मामलों के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद से चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है। औरंगाबाद में एक मां ने अपने नवजात बेटे की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह बेटी चाहती थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि महिला के दस माह के बेटे का शव उसके घर के बरामदे में रखे पानी से भरे ड्रम में मिला था। बेटे की हत्या के आरोप में मां को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि रविवार को औरंगाबाद जिले की पैठान तहसील के पैठानखेड़ा गांव के एक घर से प्रेम परमेश्वर एरंडे नाम का बच्चा कथित तौर पर लापता हो गया था। जिसके बाद उसकी मां वेदिका एरंडे ने बिदकिन पुलिस थाने में बेटे के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। अधिकारी के मुताबिक महिला ने शिकायत में कहा कि उसके बेटे का शायद अपहरण कर लिया गया है।

सहायक पुलिस निरीक्षक पंडित सोनावाने ने बताया , ‘शिकायत दर्ज करवाए जाने के कुछ घंटे बाद, रविवार शाम को पुलिस के कुत्ते ने बच्चे को खोज निकाला , वह वेदिका के घर के बरामदे में पानी से भरे ड्रम में था।’

उन्होंने बताया कि मामला संदेहास्पद लगने पर वेदिका और एक अन्य रिश्तेदार से पूछताछ की गई। जिसमें सामने आया कि मां ने ही बेटे की हत्या की है।

महिला ने पुलिस को बताया कि उसका एक बेटा पहले से है और वह चाहती थी कि दूसरा बच्चा बेटी ही हो। महिला पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button