राष्ट्रीय

बेटे ने रातों रात बदल दी अनिल अंबानी की किस्मत, 100 करोड़ को बना दिया…

अंबानी के आम से कमोबेश पूरी दुनिया ही वाकिफ होगी है. यूँ तो धीरूभाई अंबानी ने शुरूआती दौर में मेहनत करने इतना बड़ा Empire खड़ा किया. हालाँकि उनकी मौत के बाद इस विशाल Empire का दो फाड़ हो गया hair मुकेश और अनील अम्बानी ने आपस में कंपनी का बंटवारा कर लिया.

अनील अम्बानी के बेटे अनमोल अंबानी के बारे में बताने जा रहे हैं

हालाँकि बंटवारा होने के बाद भी दोनों में भारत में सबसे अमीर शख्सियत में शुमार किये जाते हैं. यूँ तो चर्चा media में अक्सर Mukesh Ambani और उनके परिवार वालों की होती है, लेकिन आज हम आपको Anil Ambani के बेटे Anmol Ambani के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल Anmol Ambani ने अपने पिता और कंपनी को बड़ा फायदा पहुँचाया है. बताया जा रहा है कि Anil Ambani के बेटे अनमोल ने अपने पिता Anil Ambani का 2600 करोड़ का मुनाफा कराया है.

अनमोल अम्बानी लाइमलाइट से दूर रहकर अपना काम करना चाहते

बड़ी बात यह है कि बताया जा रहा है कि Anmol Ambani की यह पहली business डील थी. दरअसल अनमोल ने ish game development company Codemasters में reliance ग्रुप की 60 फीसदी हिस्सेदारी 1,700 करोड़ रुपए में बेच दी है.

अनिल अंबानी की कंपनी reliance कैपिटल ने साल 2009 में Codemasters की 90 फीसदी हिस्सेदारी 100 करोड़ रुपए में खरीदी थी, जो अब लगभग 27 हजार करोड़ रुपए हो चुकी है.बता दें कि अनमोल अम्बानी limelight से दूर रहकर अपना काम करना पसंद करते हैं.

अनमोल अम्बानी को इसी साल रिलायंस निप्पॉन एसेट मैनेजमेंट

उन्हें लेकर media में ख़बरें बेहद कम आती है.BSE को दी गई filing के मुताबिक, 1700 करोड़ में हिस्सेदारी बेचने के बाद अब reliance ग्रुप की कंपनी में 29 फीसदी हिस्सेदारी रह गई है, जिसकी value 1,000 करोड़ रुपए है।

बता दें कि अनमोल अम्बानी को इसी साल reliance Nippon Asset Management (RNAM) और Reliance Home Finance (RHF) के बोर्ड में शामिल किय गया था. इसके अलावा अनमोल अम्बानी रिलायंस कैपिटल के executive director भी हैं.

Related Articles

Back to top button