अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

बेडरूम में तांक-झांक से परेशान जकरबर्ग, तुड़वाएंगे घर

5-things-you-need-to-know-about-facebook-next-10-years-prepare-to-see-a-lot-more-live-video_1461157050फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग कैलिफोर्निया के पालो आल्टो ‌स्थित अपने घर को तुड़वाने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह सिटी प्लानर के पास एप्लीकेशन भेजी, जिसमें दो सिंगल स्टोरी और दो टू स्टोरी इमारतों को गिराने की बात कही गई है। जकरबर्ग इनकी जगह पर तीन एक मंजिला और एक दो मंजिला घर बनाना चाहते हैं। एप्लीकेशन में यह भी कहा गया है कि नए घर बनाने में पहले की तुलना में 20 प्रतिशत कम जगह इस्तेमाल होगी। हालांकि, यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि नए घर में जकरबर्ग खुद रहेंगे या नहीं। 
जकरबर्ग ने 2011 में 5 मिलियन डॉलर खर्च कर 5,000 स्‍क्वेयर फीट का घर खरीदा था। यह घर खरीदने के बाद उन्हें पता चला कि कोई बिल्डर उनके आसपास नए मकान बनाने जा रहा है। मार्क जकरबर्ग ने 2013 में करीब 30 मिलियन डॉलर खर्च करके अपने घर के आसपास के कुछ मकान खरीद लिए थे। लेकिन ये प्रापॅर्टी खरीदने के बाद भी उन्हें प्राइवेसी को लेकर चिंता बनी हुई है। यही कारण है कि वह मौजूदा बिल्डिंगों को गिराकर उनकी ऊंचाई कम कराना चाहते हैं।  

फॉक्स न्यूज के मुताबिक, जकरबर्ग के प्रवक्ता से जब पूछा गया कि क्या वह नए घर में खुद रहेंगे या ‌उसे बेच देंगे तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

 
 

Related Articles

Back to top button