ज्ञान भंडार

बेडरूम में पार्टनर से न करें राजनीति पर चर्चा…नहीं तो….!

95455-sad-coupleन्यूयॉर्क: एक दिलचस्प सर्वेक्षण में सामने आया है कि बेडरूम में परस्पर विरोधी राजनीतिक विचार आपके और आपके पार्टनर के बीच की रूमानी भावनाओं को नष्ट कर सकते हैं।

रिलेशनशिप एक्सपर्ट जॉन बारनर्ड के अनुसार, 77% उत्तरदाताओं ने कहा है कि उन्हें राजनीति पर बातचीत करना पसंद है, जबकि 17% लोगों ने कहा है कि राजनीति पर बातचीत उन दो लोगों को अलग-अलग दिशाओं में ले जाती है, उसके बाद वहां से लौटना मुश्किल हो जाता है।

इस सर्वेक्षण से पता चला है कि महिलाएं राजनीति पर पुरुषों की तुलना में अधिक ध्यान देती हैं। राजनीतिक संबद्धता प्रकट करना कितना जरूरी है, यह पूछे जाने पर महिलाओं ने कहा कि यह ‘बहुत जरूरी’ है। कुछ महिलाओं ने इसे ‘कुछ हद तक जरूरी’ बताया।

इस सर्वेक्षण में 18 से 24 साल के युवा जोड़ों में राजनीति को लेकर अधिक खुली विचारधारा पाई गई। 24 साल से अधिक उम्र के 20% लोगों ने कहा किसी शख्स की राजनीति में दिलचस्पी उसे चर्चा तक ले आती है, इसके बाद दूसरा शख्स अपने आप ही उस ओर आकर्षित हो जाता है। 18 से 24 साल के आयुवर्ग के 20% पुरुषों ने बताया कि उन्होंने दूसरे के प्रभाव में आकर अपने राजनीतिक विचारों को बदला है।

 

Related Articles

Back to top button