राजनीतिराष्ट्रीय

बोलीं सीएम राजे, जिन्होंने 60 साल में कुछ नहीं किया, वे 2 साल का हिसाब मांग रहे

rajeजयपुर. राजस्थान सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जनपथ पर कार्यक्रम का आयोजित किया गया.

कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांवरलाल जाट, निहालचंद मेघवाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, चिकित्सा मंत्री राजेंद्र राठौड़, गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया समेत राज्य सरकार के सभी मंत्री और बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद रहे.

इस मौके पर प्रदेश भर से भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे. समारोह को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम राजे के विजन की तारीफ की और कहा कि वसुंधरा सरकार ने सबका साथ, सबका विकास विजन को साकार किया है. प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है. अमित शाह ने राजे की सभी योजनाओं की तारीफ की.

शाह ने कांग्रेस पर किए प्रहार

अमित शाह ने कहा कि जितना काम इन दो सालों में हुआ उतना काम तो कांग्रेस शासन के 55 सालों में भी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं राजस्थान में दो साल में कुछ काम नहीं हुआ. मैं गहलोत साहब की एक बात से सहमत हूं. इस सरकार में कोई घपले नहीं हुए, जो गहलोत सरकार में हुए थे. राजे सरकार ने हर क्षेत्र-हर वर्ग के लिए काम किया है. राजे कई अनूठी योजनाएं लेकर आईं. सात नए मेडिकल कॉलेज की नींव रखना बड़ी बात है. अमित शाह ने मोदी सरकार की भी उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टैरेरिज्म की रणनीति अपनाई है.

‘बीजेपी बनी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी’

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने संबोधन में अमित शाह की तारीफ की. राजे ने कहा कि अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी की विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी. बीजेपी को सदस्यों के लिहाज से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के श्रेय अमित शाह को जाता है. सीएम राजे ने प्रदेश की जनता का आभार जताया. राजे ने कहा जब हमने पिछली बार सत्ता छोड़ी थी. तब राजस्थान पर किसी तरह का कर्ज नहीं था. लेकिन, इस बार जब सत्ता संभाली तो राजस्थान कर्ज में डूबा मिला. हमने चुनौतियों को स्वीकार करके प्रदेश का विकास किया.

‘कांग्रेस मुझसे मांग रही हिसाब’

राजे ने कहा कि कांग्रेस मुझसे दो साल का हिसाब मांग रही है. ये वही लोग हैं जिन्होंने साठ साल में कुछ नहीं किया और ना ही साठ साल का हिसाब दिया. फिर भी दो साल का हिसाब मांग रहे हैं. राजे ने राज्य सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जितनी सड़के दो साल में बनी हैं उतनी तो कांग्रेस शासन में पांच साल में नहीं बनी थीं. दो साल में 6 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिला है. लेकिन, कांग्रेस राज में 2 लाख को ही रोजगार मिला था.

मुख्य बिंदु

* भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारम्भ किया.

* समाज कल्याण विभाग की ओर से मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए गए.

* मुख्यमंत्री ने छात्राओं को स्कूटी वितरित की.

* बिजली परियोजनाओं की भी सौगातें दीं, जिसमें काली सिंध, छबड़ा-कुशलगढ़-डूंगरिया और कालूखेड़ा शामिल हैं.

* गंगनहर आधुनिकीकरण योजना का लोकार्पण किया.

* गुलाबपुरा-शाहपुरा, गोमती चौराहा, सीकर-बीकानेर, किशनगढ़-ब्यावर 6 लेन का लोकार्पण किया.

* गौरव पथ के तहत 1955 किमी सड़क परियोजना हरी झंडी दिखाई.

* 608करोड़ करोड़ की मिसिंग लिंक सड़कों के लिए मंजूर किए.

* टोंक को पेयजल सौगात मिली.

* पीसांगन के लिए फ्लोराइड परियोजना का शुभारम्भ किया.

* गजनेर कोलायत जंवाई परियोजना, माधवी पेयजल परियोजना झालावाड़ का लोकार्पण किया.

* राजे ने नौ जिलों को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी.

*10 महिलाओं को भामाशाह कार्ड वितरित किए.

हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उमड़े

जनपथ के आस पास की सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ताओं का विभिन्न परिधानों में हुजूम उमड़ा नजर आया है. भारी संख्या में लोग जनपथ पर मौजूद हैं.

लैपटॉप और स्कूटी बांटी 

जनपथ पर मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए गए हैं. इसके अलावा पूरे प्रदेश में  मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे. इसके अलावा मुंख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने छात्राओं को स्कूटी बांटी.

ये बोला बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष परनामी ने

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा है कि रिसर्जेन्ट राजस्थान की सफलता ने सीएम राजे के कुशल विजन को साबित किया किया है. उनके विश्वास की वजह से टीम राजस्थान को प्रेरणा मिल मिली है. इसके अलावा हर विभाग में राजस्थान विकास के नए पैमाने तय कर रहा है. उन्होंने कहा कि उद्योग, सामाजिक विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शिक्षा और कृषि समेत सभी विभागों में राजस्थान प्रगति कर रहा है.

जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था टाइट

राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को एकदम टाइट रखा गया है. हर चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. पूरे प्रदेश से आने वाले कार्यकर्ताओं और निजी वाहनों को कतारों में सड़क किनारे खड़ा कराया गया है, जिससे ट्रेफिक व्यवस्था खराब न हो सके.

 

Related Articles

Back to top button