जीवनशैलीफीचर्ड

ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले इन 7 बातों पर गौर करना है जरूरी

1_1444191796डेटिंग वेबसाइट के जरिए मिले व्यक्ति से प्रत्यक्ष मिलना हो तो सुरक्षा को लेकर सावधानियां भी बरतना बहुत ही जरूरी है। ऑनलाइन डेटिंग के वक्त किसी भी पुरुष और महिला के केवल एक पहलू के बारे में पता होता है। ऑनलाइन मैरिज के वक्त भी इन्हीं बातों का ध्यान रिलेशनशिप को आगे ले जाने में मददगार साबित होता है।
मिलने की जगह व समय
मिलने के लिए पब्लिक प्लेस चुनें, जैसे- रेस्टोरेंट या कैफे। दूसरी बात यह कि आप ऑड टाइमिंग्स पर न मिलें। लंच टाइम या फिर ईवनिंग स्नैक्स टाइम का वक्त चुनें। रात का वक्त कभी न चुनें। फिर चाहे आप फ्री ही रात को होती हों, लेकिन ब्लाइंड डेट पर जाने के लिए आपको दिन का समय ही निकालें।
Other tips: मिलने से पहले फोन पर बात
पर्सनल जानकारी कम शेयर करें
सेलफोन पास ही रखें
लिफ्ट लेने से बचें
बिल में रखें हिस्सेदारी
भावनाओं पर रखें कंट्रोल
मिलने से पहले फोन पर बात
आप एक-दूसरे से चैट कर रहे हैं तो डेट पर जाने से पहले एक बार फोन पर बात कर लें। इससे आप ये जान पाएंगी कि सामने वाला शख्स कितना सभ्य है, ज्यादा बाेलने वाला है या चुप रहने वाला। डॉमिनेटिंग नेचर है या विनम्र स्वभाव। बात करने से आप उस इंसान के व्यवहार के बारे में जान पाएंगी।
पर्सनल जानकारी कम शेयर करें पहली मुलाकात में अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन शेयर करने से बचें, जैसे अापका एड्रेस, फैमिली के मेंबर्स की जानकारी, सैलरी, घर का लैंडलाइन नंबर न दें। अपनी पर्सनैलिटी के बारे में बात कर सकती हैं या फिर किस तरह का काम करती हैं, वह बता सकती हैं।
सेलफोन पास ही रखें
इस मौके पर ध्यान रहे कि आपका सेलफोन पूरी तरह से चार्ज हो। फोन बार-बार चेक न करें लेकिन अपने खास दोस्तों को वेन्यू के बारे में जरूर बता दें। जरूरी फोन आए तो ही फोन उठाएं। लेकिन फोन को पर्स की जगह अपने सामने ही रखें और बातें करें।
लिफ्ट लेने से बचें
अपनी डेट को पिक या ड्रॉप करने के लिए न कहें। खुद ही बताई हुई जगह पर पहुंच जाएं। अगर आपके पास अपनी गाड़ी नहीं है तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करें। लेकिन किसी अजनबी को पहली ही डेट पर अपने घर पिक अप के लिए बुलाना सही नहीं है।
बिल में रखें हिस्सेदारी
वो जमाने गए जब बिल सिर्फ लड़के दिया करते थे। पहली डेट पर जा रही हैं तो खाने का आधा बिल आप दें। इससे अापके इंडिपेंट होने का पता चलेगा।

भावनाओं पर रखें नियंत्रण
आपके लिए वह व्यक्ति बिलकुल सही है या नहीं, इस तरह के इमोशन्स अपने तक ही रखें। पहली मुलाकात में अपनी डेट को लेकर अपने विचार उसके सामने स्पष्ट न होने दें। अगर आपको उनसे मिलकर ठीक लगा तो ही दूसरी मीटिंग की बात करें। सही न लगे तो मिलने के बाद सभ्य तरीके से वहां से चली जाएं।

Related Articles

Back to top button